Maharashtra: बीजेपी नेता किरीट सोमैया को बड़ा झटका, कोर्ट ने खारिज की बेल याचिका

Maharashtra News: महाराष्ट्र बीजेपी के नेता किरीट सोमैया की अग्रिम जमानत याचिका कोर्ट द्वारा खारिज कर दी गई है।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Shreya
Published on: 11 April 2022 2:22 PM GMT
Maharashtra: बीजेपी नेता किरीट सोमैया को बड़ा झटका, कोर्ट ने खारिज की बेल याचिका
X

किरीट सोमैया (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Maharashtra News Today: महाराष्ट्र बीजेपी के नेता और पूर्व सांसद किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) को मुंबई सेशन कोर्ट (Mumbai Sessions Court) ने बड़ा झटका दिया है। कोर्ट ने सोमैया की अग्रिम जमानत (Anticipatory Bail) याचिका खारिज कर दी है। बीजेपी नेता और उनके बेटे नील सोमैया (Neil Somaiya) पर 2013-14 में आईएनएस विक्रांत (INS Vikrant) को बचाने के लिए चलाए गए कैंपेन के दौरान जमा किए गए पैसे की हेराफेरी का मामला दर्ज है। शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) द्वारा ये मामला उठाने के बाद सोमैया और उनके बेटे के खिलाफ पुलिस एफआईआर दर्ज की चुकी है। 9 अप्रैल को पुलिस ने उन्हें पूछताछ के लिए तलब किया था, लेकिन वो उस दिन उपलब्ध नहीं हो सके थे।

इस मामले में एक पूर्व नौसेनिक पवन भोंसले द्वारा भी बीजेपी नेता किरीट सोमैया के खिलाफ मुंबई के ट्राम्बे पुलिस स्टेशन (Trombay Police Station) में शिकायत दर्ज करवाई गई थी। शिकायतकर्ता पूर्व नौसेनिक ने आरोप लगाया था कि उसने दो हजार रूपये का चंदा दिया था, लेकिन उसे रसीद नहीं दी गई। भाजपा नेता ने इस अभियान में 57 करोड़ रुपये से ज्यादा इकट्ठा कर लिए थे. आरोप के मुताबिक उन्होंने राशि को महाराष्ट्र के राज्यपाल के सचिव कार्यालय में जमा करने के बजाय फंड की हेराफेरी की।

हिसाब चुकता करने की मूड में संजय राउत

महाविकास अघाड़ी गठबंधन सरकार के कई मंत्रियों के खिलाफ चल रही जांच और अपने खिलाफ बीते दिनों हुई कार्रवाई से तिलमिलाए शिवसेना नेता संजय राउत इस मामले को लेकर भाजपा नेता को बख्शने के मूड में नहीं हैं। इस मुद्दे के जरिए वो पूरी बीजेपी को टारगेट करने की कोशिश कर रहे हैं। राउत ने सोमैया द्वारा अग्रिम जमानत याचिका दायर किए जाने पर तंज कसते हुए कहा कि कहीं वे विदेश भागने के फिराक में तो नहीं हैं ? किरीट सोमैया के भगौड़े मेहुल चौकसी के साथ अच्छे संबंध रहे हैं।

इस मामले में शिवसेना नेता महाराष्ट्र के राज्यपाल को लपेटे में लेते हुए कहा कि मैं राजभवन को इशारों में कहना चाहता हूं कि वे इस मामले में बीच में न पड़ें वरना रही सही इज्जत भी राजभवन की चली जाएगी। बता दें कि महाराष्ट्र की उध्दव ठाकरे सरकार और राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी के बीच संबंध कभी सहज नहीं रहे हैं। शिवसेना राज्यपाल पर बीजेपी के एजेंट के तौर पर काम करने का आरोप लगाते रही है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story