×

Nawab Malik: 21 मार्च तक बढ़ाई गई मंत्री नवाब मलिक की न्यायिक हिरासत, प्रवर्तन निदेशालय जारी रखेगी पूछताछ

Nawab Malik: महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक (NCP leader Nawab Malik) की हिरासत की अवधि जो कि आज 7 मार्च को समाप्त हो रही थी, उसे आगामी 21 मार्च तक के लिए बढ़ा दी गई है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 7 March 2022 9:04 AM GMT
Nawab Malik: 21 मार्च तक बढ़ाई गई मंत्री नवाब मलिक की न्यायिक हिरासत, प्रवर्तन निदेशालय जारी रखेगी पूछताछ
X

Maharashtra: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Underworld Don Dawood Ibrahim) के साथ मिलकर प्रॉपर्टी हड़पने की साजिश रचने के आरोपों के तहत एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) द्वारा बीते 23 फरवरी को हिरासत में लिए गए महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक (NCP leader Nawab Malik) की हिरासत की अवधि जो कि आज 7 मार्च को समाप्त हो रही थी, उसे आगामी 21 मार्च तक के लिए बढ़ा दी गई है। अब मंत्री नवाब मलिक आगामी 21 मार्च तक प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में रहेंगे।

पिछली सुनवाई के आधार पर नवाब मलिक की हिरासत को 7 मार्च तक बढ़ाया गया था तथा अब मामले में अग्रिम छानबीन और जांच के लिए प्रवर्तन निदेशालय द्वारा हिरासत की अवधि बढ़ाने की अर्जी विशेष अदालत ने मंजूर कर दी है।

सरकार के खिलाफ प्रदर्शन जारी

नवाब मलिक की न्यायिक की अवधि बढ़ने के साथ ही महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) की चिंता भी बढ़ गई है। दरअसल, अंडरवर्ल्ड संबंधित मामलों में नवाब मलिक का नाम आने के बाद से भाजपा (BJP) विधायक लगातार का महाराष्ट्र की सत्तारूढ़ महाविकास अघाड़ी (MVA) सरकार के खिलाफ प्रदर्शन जारी रखते हुए नवाब मलिक के मंत्री पद से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।

क्या है मामला

प्रवर्तन निदेशालय ने मंत्री नवाब मलिक पर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम, हसीना पारकर, सलीम पटेल और सरदार खान के साथ मिलकर कुर्ला की एक करीब ₹300 करोड़ की प्रॉपर्टी हड़पने की साज़िश रचने का आरोप लगाया है। इन्हीं आरोपों के तहत प्रवर्तन निदेशालय ने बीते 23 फरवरी को नवाब मलिक से पूछताछ के उन्हें न्यायिक हिरासत में ले लिया था।

पूर्व मुख्यमंत्री ने लगाया था आरोप

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने बीते समय में एक सनसनीखेज आरोप लगाया था कि नवाब मालिक के सम्बंध अंडरवर्ल्ड से हैं। उन्होंने कहा था कि नवाब मलिक ने दाऊद इब्राहिम के गैंग से जमीनें खरीदीं और ये जमीनें मुंबई ब्लास्ट के आरोपियों की हैं। इस मामले में कार्यवाही की मांग करते हुए देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने नवाब मलिक को मंत्री पद से हटाने की मांग की है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story