×

अस्पताल में जश्न: 105 साल के बुजुर्ग पति ने जीती जंग, पत्नी ने भी किया कमाल

महाराष्ट्र के कटगांव टांडा में 105 साल के बुजुर्ग व्यक्ति और उनकी 95 साल की पत्नी को कोरोना अस्पताल में भर्ती कराया।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 27 April 2021 10:27 AM GMT (Updated on: 27 April 2021 11:20 AM GMT)
कटगांव टांडा में 105 साल के बुजुर्ग व्यक्ति और उनकी 95 साल की पत्नी को कोरोना अस्पताल में भर्ती कराया तो लोगों को बिल्कुल भी उम्‍मीद नहीं थी। उनका कहना था कि वे घर वापस नहीं आएंगे।
X

बुजुर्ग दंपती(फोटो-सोशल मीडिया)

मुंबई: महाराष्ट्र के लातूर जिले से खुशी की खबर है, लेकिन बेहद हैरान कर देने वाली भी है। यहां के कटगांव टांडा में 105 साल के बुजुर्ग व्यक्ति और उनकी 95 साल की पत्नी को कोरोना अस्पताल में भर्ती कराया तो लोगों को बिल्कुल भी उम्‍मीद नहीं थी। उनका कहना था कि वे घर वापस नहीं आएंगे।

लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अस्पताल से धेनु चव्हाण (105) और उनकी पत्‍नी मोटाबाई (95) ने वापस आकर सबको गलत साबित कर दिया। उम्र भले ही जितनी क्यों न हो गई हो, पर इनके हौसलों में अभी भी जोश है।

9 दिन आईसीयू में

इस बुजुर्ग दंपती ने लातूर के विलासराव देशमुख इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के आईसीयू में 9 दिन भर्ती रहे और अंत में जीत कर ही बाहर निकले। इस बुजुर्ग दंपती का इलाज करने वाले डॉक्‍टरों का कहना था कि समय पर रोग का पता लगने और सही समय पर इलाज की बदौलत वे वायरस को हराने में कामयाब हुए हैं।

बुर्जुग दंपती के बेटे सुरेश चव्‍हाण ने बताया, 'हम संयुक्‍त परिवार में रहते हैं। 24 मार्च को मेरे माता-पिता और तीन बच्‍चे पॉजिटिव पाए गए। माता-पिता को तेज बुखार हो रहा था, पिता जी को पेट में बहुत दर्द था इसलिए मैंने उन दोनों को अस्‍पताल में भर्ती कराने का फैसला किया।'

जिसके बाद उन दोनों को गांव से 3 किलोमीटर दूर सरकारी मेडिकल कॉलेज में बेड मिल गया। आगे सुरेश कहते हैं कि दोनों बहुत डरे हुए थे लेकिन मुझे पता था कि उन्‍हें घर पर ही रखने का फैसला गलत साबित होता। बाद में धेनु चव्‍हाण को 5 अप्रैल और उनकी पत्‍नी को दो दिन बाद डिस्‍चार्ज कर दिया गया।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story