×

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर, 15 और दिन के लिए बढ़ सकता है लॉकडाउन

देश में कोरोना की दूसरी लहर ने हाहाकार मचा दिया है। जिसके वजह से महाराष्ट्र सरकार 15 और दिन के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर सकती है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shweta
Published on: 28 April 2021 8:34 AM GMT (Updated on: 28 April 2021 8:37 AM GMT)
महाराष्ट्र में लॉकडाउन
X

महाराष्ट्र में लॉकडाउन फोटो (सैजन्य से सोशल मीडिया)

मुंबईः देश में कोरोना की दूसरी लहर ने हाहाकार मचा दिया है। इस समय देश का हाल बहुत खराब है। हर रोज लाखों की संख्या में कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं। इसके साथ ही हजारों की संख्या में कोरोना से लोग मर रहे हैं। महाराष्ट्र में कोरोना ने रफ्तार पकड़ लिया है। जिसके वजह से महाराष्ट्र सरकार ने 15 और दिन के लिए लॉकडाउन बढ़ा सकते हैं।

बता दें कि इस समय महाराष्ट्र में चारों तरफ कोरोना से लोग मर रहे हैं। इसे देखते हुए इस राज्य में 1 मई से 15 मई तक के लिए लॉकडाउन लागू लगाया जा सकता है। कोरोना पर काबू पाने के लिए राज्य सरकार हर संभव प्रयास कर रही हैं। ऐसे में सरकार अब और सख्त रुख अपना सकती है। आगामी लॉकडाउन पर सीएम उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में होने वाली मंत्रिमंडल की बैठक में फैसला हो सकता है।

दरअसल राज्य सरकार में मंत्री विजय वडेट्टीवार ने सरकार को सलाह दी है कि 15 दिनों का लॉकडाउन और लगा दिया जाए। मंत्री का कहना है कि प्रदेश मं कोरोना संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे में लॉकडाउन की समयसीमा को बढ़ाए जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मुंबई में तो मामलों का आना काम हुआ है लेकिन राज्य के बाकी हिस्सों से अभी भी नए मामले तेजी से पाये जा रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो राज्य के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सरकार की ओर से पाबंदियों और केसों की समीक्षा की जा रही है। मौजूदा समय में कोरोना की रफ्तार में खास कमी नहीं आई है। ऐसे में लगे हुए प्रतिबंध को हटाया नहीं जा सकता है। अधिकारी की माने तो जब तक 35 से 40 हजार प्रतिदिन तक मामलों में गिरावट नहीं आ जाती, तब तक प्रतिबंधों में ढील नहीं दी जाएगी। और लॉकडाउन के दौरान वैक्सीनेशन अभियान में भी तेजी लाई जाएगी।

अब तक महाराष्ट्र में इतने नए केस

आपको बताते चलें कि महाराष्ट्र में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है अब तक 66,358 नए कोरोना मरीज सामने आए है जबकि 895 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है। वहीं राज्य के स्वास्थ्य विभाग की माने तो महाराष्ट्र में कुल 44,10,085 मामले बढ़ गए हैं। जबकि दूसरी और कोरोना से मरने वालों की संख्या 66,179 पहुंच गई है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shweta

Shweta

Next Story