×

Loudspeaker Row : शहनवाज हुसैन ने साधा उद्धव ठाकरे पर निशाना, कहा- मुद्दा नहीं बन सकते बाल ठाकरे

Loudspeaker Controversy: महाराष्ट्र में इन दिनों लाउडस्पीकर विवाद के लेकर घमासान मचा हुआ है। अब BJP नेता शाहनवाज हुसैन ने उद्धव ठाकरे पर हमला करते हुए कहा कि वह कभी बाल ठाकरे नहीं बन सकते।

Bishwajeet Kumar
Published on: 2 May 2022 9:03 AM GMT
Shahnawaz Hussain Uddhav Thackeray
X

Shahnawaz Hussain - Uddhav Thackeray (Image Credit : Social Media)

Loudspeaker Controversy : महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) और लाउडस्पीकर (Loudspeaker) पर छिड़े विवाद के कारण सूबे की सियासत और ज्यादा गर्म होती जा रही है। आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता शाहनवाज हुसैन (Shahnawaz Hussain) ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) पर निशाना साधते हुए कहा कि उद्धव कभी भी बाल ठाकरे नहीं बन सकते हैं। बता दें इन दिनों एमएनएस (MNS) प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) हनुमान चालीसा और लाउडस्पीकर विवाद को लेकर महाराष्ट्र सरकार पर लगातार हमलावर हैं और कहीं ना कहीं भारतीय जनता पार्टी भी पीछे से उन्हें इस मुद्दे के लिए समर्थन दे रही है।

कैसे शुरू हुआ लाउडस्पीकर विवाद

महाराष्ट्र की सियासत में लाउडस्पीकर और हनुमान चालीसा का विवाद शुरू हुआ जब अप्रैल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज ठाकरे ने मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर को हटाने का मांग किया। राज ठाकरे ने राज्य सरकार को यह चेतावनी दी कि अगर महाराष्ट्र के मस्जिदों से 3 मई तक सभी लाउडस्पीकर को नहीं हटाया गया, तो अगले दिन 4 मई से हम मस्जिदों के सामने लाउडस्पीकर लगाकर उससे दोगुनी आवाज में हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।

नवनीत राणा ने दिया मुद्दे को और हवा

एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे द्वारा मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर को हटाने की चेतावनी देने तथा हनुमान चालीसा का पाठ करने के ऐलान करते ही महाराष्ट्र की सियासत की एक और नेता ने इस मामले पर अपना बयान दिया। अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा तथा उनके पति रवि राणा की ओर से यह ऐलान किया गया कि वह लोग मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री के बाहर जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। नवनीत ने चेतावनी देते हुए कहा कि "मैं मुंबई की लड़की हूं, देखती हूं कि मुझे कौन रोक सकता है।"

नवनीत राणा तथा उनके पति रवि राणा द्वारा हनुमान चालीसा के पाठ करने का एलान करते ही महाराष्ट्र की सियासत में लाउडस्पीकर और हनुमान चालीसा का मुद्दा और बड़ा हो गया। जिस दिन राणा दंपत्ति मुख्यमंत्री आवास जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करने वाले थे उसी दिन सुबह से ही शिवसेना के कार्यकर्ता भारी संख्या में आकर मातोश्री के बाहर इकट्ठा हो गए और नवनीत राणा को आने की चुनौती देने लगें।

देखते ही देखते शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने मुंबई पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेडिंग को तोड़ दिया जिस कारण से वहां भगदड़ का माहौल बन गया। मामले पर सक्रियता दिखाते हुए मुंबई पुलिस ने तत्काल ही राणा दंपति को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि इस गिरफ्तारी के लिए शिवसेना की ओर से राणा दंपत्ति पर राजद्रोह के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया था। इस वक्त राणा दंपत्ति जेल में बंद हैं।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story