×

Loudspeaker Row : अब अयोध्या पर राज ठाकरे और शिवसेना के बीच होड़, तैयारियां जोरों पर

Loudspeaker : महाराष्ट्र की राजनीति में हनुमान चालीसा और लाउडस्पीकर को लेकर चल रहे विवाद के बीच एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे जून में अयोध्या दौरे पर जाएंगे।

Bishwajeet Kumar
Published on: 8 May 2022 8:17 AM GMT
Raj Thackeray and Aaditya Thackeray
X

Raj Thackeray and Aaditya Thackeray (Image Credit : Social Media)

Loudspeaker Row : महाराष्ट्र की राजनीति में लाउडस्पीकर विवाद (Loudspeaker Controversy) शुरू होने से ही महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) तथा शिवसेना (Shiv Sena) के बीच कड़ी टक्कर चल रही है। एक ओर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज ठाकरे (Raj Thackeray) शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को चेतावनी दे रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर उद्धव ठाकरे राज ठाकरे को यह संदेश दे रहे हैं कि शिवसेना को कोई हिंदुत्व ना सिखाएं।

बाल ठाकरे की वीडियो पर बढ़ा बवाल

महाराष्ट्र की राजनीति में लाउडस्पीकर विवाद के बीच एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे ने दिवंगत बाल ठाकरे (Bal Thackeray) का एक पुराना वीडियो ट्विटर पर शेयर किया जिसको लेकर महाराष्ट्र की राजनीति और ज्यादा गर्म हो गई। राज ठाकरे द्वारा ट्विटर पर साझा किए गए वीडियो में शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे यह कह रहे हैं कि 'जिस दिन महाराष्ट्र की सत्ता पर शिवसेना काबिज होगी उस दिन महाराष्ट्र में सड़कों पर नमाज पढ़ा जाना बंद कर दिया जाएगा। साथ ही सत्ता आने पर महाराष्ट्र में मस्जिदों से लाउडस्पीकर भी हटा लिया जाएगा।'

दोनों दलों के बीच अयोध्या जाने की दौड़

बाल ठाकरे से जुड़ा वीडियो ट्विटर पर शेयर किए जाने के बाद महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर विवाद अब और बड़ा हो गया है। एक ओर जहां लाउडस्पीकर को लेकर महाराष्ट्र की राजनीति में विवाद चल रहा है. वहीं अब एमएनएस तथा शिवसेना दोनों के भी अयोध्या जाने की दौड़ लगी हुई है। बता दें महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज ठाकरे 5 जून को अयोध्या दौरे पर जाने वाले हैं। वहीं दूसरी ओर शिवसेना नेता और महाराष्ट्र सरकार के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे भी अपने कार्यकर्ताओं के साथ 10 जून को अयोध्या जाने वाले हैं।

आदित्य ठाकरे के अयोध्या दौरे पर बोले संजय राउत

आदित्य ठाकरे के अयोध्या दौरे पर बोलते हुए शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि अयोध्या में शिवसेना की तैयारियों के लिए कार्यकर्ता पूरे जोर-शोर से तैयारी कर रहे हैं। आदित्य ठाकरे देशभर के शिवसेना कार्यकर्ताओं के साथ 10 जून को अयोध्या जाएंगे और श्रीराम का आशीर्वाद लेंगे। यह केवल हमारे आस्था का विश्वास है, ना कि कोई राजनीतिक दौरा।

अयोध्या दौरे को लेकर राज ठाकरे की अपील

एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे ने अपने अयोध्या दौरे के कार्यक्रम को लेकर कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वह भारी से भारी संख्या में उनके अयोध्या दौरे में शामिल हो। एमएनएस की ओर से पूरे मुंबई शहर में "चलो अयोध्या" नाम से एक पोस्टर भी लगाया गया है। जिसमें अपील किया गया है कि 5 जून को अयोध्या में राज ठाकरे के कार्यक्रम में एमएनएस के कार्यकर्ता अधिक संख्या में शामिल हो। अपने अयोध्या दौरे को ल राज ठाकरे ने कहा कि 'सुप्रीम कोर्ट और केंद्र सरकार की कोशिशों की वजह से ही राम मंदिर का निर्माण संभव हो पाया है। मैं 5 जून को अयोध्या जाऊंगा और राम लला का आशीर्वाद लूंगा।'

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story