×

Love Jihad: मुंबई में लव जिहाद के खिलाफ निकाली गई विशाल रैली, विधायकों ने भी लिया हिस्सा, जानिए पूरा मामला

Love Jihad: देश की आर्थिक राजधानी और महारष्ट्र की राजधानी मुंबई में हिंदूवादी संगठनों ने लव जिहाद के मुद्दे पर एक विशाल रैली निकाली, जिसमें हजारों की तादाद में लोग शामिल हुए।

Krishna Chaudhary
Published on: 30 Jan 2023 6:12 AM GMT
Love Jihad in Mumbai
X

Love Jihad in Mumbai (Photo: Social Media)

Love Jihad in Mumbai: देश की आर्थिक राजधानी और महारष्ट्र की राजधानी मुंबई में हिंदूवादी संगठनों ने लव जिहाद के मुद्दे पर एक विशाल रैली निकाली, जिसमें हजारों की तादाद में लोग शामिल हुए। हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने रैली के जरिए महाराष्ट्र की सरकार से लव जिहाद और जबरन धर्मांतरण के विरूद्ध कठोर कानून लाने की मांग की। राज्य सरकार से धर्म के नाम पर जमीन हड़पने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की मांग की गई। इस रैली में विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं ने भी हिस्सा लिया।

हिंदू जनजागृति समिति द्वारा आयोजित जन आक्रोश मार्च मध्य मुंबई में दादर के शिवाजी पार्क से शुरू हुआ और चार किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करते हुए परेल के कामगार मैदान में समाप्त हुआ। इसमें हजारों लोग शामिल हुए। मार्च में शामिल लोगों ने लव जिहाद के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

इस रैली में सत्तारूढ बीजेपी और शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) के नेताओं और विधायकों ने भी हिस्सा लिया। रैली को लेकर पुलिस ने सुरक्षा के भारी बंदोबस्त कर रखे थे। मार्च के पूरे रूट में भारी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई ताकि किसी अप्रिय घटना को रोका जा कके।

गौरतलब है कि श्रद्धा वॉलकर हत्याकांड के बाद से महाराष्ट्र में हिंदू संगठनों ने लव जिहाद के खिलाफ कठोर कानून लाए जाने की मांग तेज कर दी है। इस मुहिम में सत्तारूढ़ बीजेपी के नेता भी शामिल हैं। डिप्टी सीएम देवेंद्र फडनवीस भी कह चुके हैं कि अन्य राज्यों में बने कानूनों का अध्ययन करके महाराष्ट्र सरकार उचित निर्णय लेगी।

बता दें कि पिछले साल मई में पालघर की रहने वाली श्रद्धा वॉलकर की दिल्ली में उसके लिव इन पार्टनर आफताब पूनावाला ने नृशंस तरीके से हत्या कर दी थी। हत्या कर उसके शरीर के तीन दर्जन टुकड़े अलग – अलग जगहों पर उसे ठिकाने लगा दिया था। आफताब अपना गुनाह कबूल कर चुका है और जेल में है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story