×

Love jihad 2021: सोशल मीडिया पर लव-जिहाद पर बवाल, शादी हुआ रद्द

नासिक में सोशल मीडिया पर लव जिहाद को लेकर जंग छिड़ गई। उसके बाद परिवार को दोनों की शादी रद्द करनी पड़ी...

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 13 July 2021 5:29 PM GMT
Maharashtra love jihad news
X

: सोशल मीडिया पर लव-जिहाद पर बवाल, शादी प्रोग्राम हुआ रद्द

Love Jihad 2021: महाराष्ट्र के नासिक से लव जिहाद का मामला सामने आया है। यहां हिंदू युवती अपने परिजनों की रजामंदी के बाद मुस्लिम युवक से शादी कर रही थी। उनकी शादी का कार्ड भी छपवाया गया, जिसे हिंदूवादी संगठनों ने लव जिहाद बता दिया। ऐसे में विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया कि दोनों पक्षों को अपने सभी कार्यक्रम रद्द करने पड़ गए।

18 जुलाई को होने वाली थी शादी

जानकारी के मुताबिक, नासिक में एक हिंदू परिवार रहता है, जिनकी एक दिव्यांग बेटी है। युवती की शादी उसके साथ ही पढ़ने वाले एक मुस्लिम युवक से कराई जा रही थी, जिसके लिए दोनों के परिजन भी रजामंद थे। परिवार ने शादी की तैयारियां भी शुरू कर दीं और कार्ड भी छपवाया। दोनों की शादी 18 जुलाई तय की गई थी। इसके बाद ही असल बवाल शुरू हुआ, क्योंकि यह कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। सोशल मीडिया पर कार्ड देखकर कुछ हिंदूवादी संगठनों ने इसे लव जिहाद का मामला बता दिया। मजबूरन दोनों पक्षों को शादी का कार्यक्रम रद्द करना पड़।

परिवार ने शादी पर जताई मंजूरी

इससे पहले ही युवक और युवती ने मई 2021 के दौरान कोर्ट मैरिज कर ली थी और उसे कानूनी रूप से दर्ज भी करा लिया था। दोनों अब परिवार हिंदू रीति रिवाज से शादी करना चाहते थे, लेकिन शादी के कार्ड की तस्वीर वायरल होने के बाद कई हिंदू संगठनों ने इसे लव जिहाद का मामला बताया। लड़की के पिता ने बताया कि उनकी बेटी दिव्यांग है। ऐसे में उसके लिए अच्छा जीवनसाथी नहीं मिल रहा था। मेरे समुदाय में भी यह बात पता थी। ऐसे में उनकी बेटी ने अपने ही एक दोस्त के साथ शादी की इच्छा जताई। वहीं, लड़के का परिवार भी शादी के लिए तैयार था।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story