×

महाराष्ट्र सरकार का ऐलान, 18 से 45 साल की उम्र वालों को मुफ्त लगेगी कोरोना वैक्सीन

देश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के बीच टीकाकरण अभियान को भी तेज कर दिया गया है । बाद अब महाराष्ट्र में भी मुफ्त कोरोना वैक्सीन दिया जाएगा।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Monika
Published on: 25 April 2021 9:23 AM GMT
महाराष्ट्र सरकार का ऐलान, 18 से 45 साल की उम्र वालों को मुफ्त लगेगी कोरोना वैक्सीन
X

कोरोना वक्सीन (फोटो : सोशल मीडिया)

मुंबई: देश में बढ़ते कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के बीच टीकाकरण अभियान (corona vaccine) को भी तेज कर दिया गया है । उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड के बाद अब महाराष्ट्र में भी मुफ्त कोरोना वैक्सीन दिया जाएगा। महाराष्ट्र सरकार के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक (Cabinet Minister Nawab Malik) ने इस बात का ऐलान किया । 1 मई से18 साल लेकर 45 साल के लोगों को फ्री वैक्सीन देने का अभियान शुरू किया जा रहा है । जिसके लिए 28 अप्रैल से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो रहा है ।

आपको बता दें, देश में 16 जनवरी से टीकाकरण अभियान शुरू किया गया था । जिसमें सबसे ज्यादा टीकाकरण महाराष्ट्र में लगाए गए हैं । राज्य में अब तक 1.42 करोड़ वैक्सीन डोज दिए जा चुके हैं । जिसमें 1.23 करोड़ की पहली डोज दी गई है । जबकि देशभर में कुल 14 करोड़ डोज दिए जा चके हैं । 1 मई से शुरू होने वाले 18 साल और अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण शुरू करने के फैसले के बाद कई राज्यों ने अपने यहां मुफ्त डोज लगवाने की घोषणा की है । जिसमें उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, मध्य प्रदेश जैसे राज्यों के लोगों को वैक्सें लगवाने का कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा ।

कोरोना वायरस से हुई इतने मरीजों की मौत

लगातार कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है बेड और ऑक्सीजन की कमी के कारण कोरोना मरीज़ तड़प तड़प कर अपनी जान दे रहे हैं । यहां शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 67,160 नए मामले आए । जबकि 676 मौतें होने की खबर है । जिसके बाद संख्या बढ़कर 42 लाख 28 हजार 836 हो गई है । स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक, मुंबई में शुक्रवार को 7,199 नए मामले आए थे, शनिवार को शाम तक 5,867 नए मामले दर्ज हुए और 71 मौतें हुई हैं । शहर में अब तक 6,22,146 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 12,726 लोगों की मौत हो चुकी है ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story