×

Maharashtra: AIMIM ने महाविकास अघाड़ी सरकार में शामिल होने की जताई इच्छा, भड़की शिवसेना ने कही ये बात

Maharashtra: AIMIM की महाराष्ट्र ईकाई के अध्यक्ष और औरंगाबाद के सांसद इम्तियाज जलील (Imtiaz Jaleel) ने कहा कि उनकी पार्टी महाविकास अघाड़ी सरकार में शामिल होने के लिए तैयार है।

Krishna Chaudhary
Published on: 19 March 2022 9:59 AM GMT
Maharashtra: AIMIM expressed its desire to join the Mahavikas Aghadi government, raging Shiv Sena said this
X

इम्तियाज जलील- सीएम उद्धव ठाकरे: Photo - Social Media

Maharshtra: सियासी रूप से देश का दूसरा सबसे बड़ा और महत्वपूर्ण राज्य महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा चुनाव के बाद से ही लगातार सुर्खियों में रहा है। कभी महाविकास अघाडी सरकार के अंदरूनी कलह के कारण तो कभी विपक्षी बीजेपी (BJP) से टकराव के कारण। इस बीच एकबार फिर महाविकास अघाड़ी गठबंधन चर्चाओं में है। दरअसल, AIMIM की महाराष्ट्र ईकाई के अध्यक्ष औऱ औरंगाबाद के सांसद इम्तियाज जलील (Imtiaz Jaleel) ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि उनकी पार्टी महाविकास अघाड़ी सरकार में शामिल होने के लिए तैयार है। उनके इस बयान से एकबार फिर महाराष्ट्र की सियासत में घमासान छिड़ गया है।

AIMIM ने शरद पवार से की गठबंधन में शामिल करने की अपील

महाराष्ट्र विधानसभा में दो सीटों वाली पार्टी AIMIM ने अचानक राज्य की सियासत में नई सरगर्मी पैदा कर दी है। AIMIM सांसद और राज्य के पार्टी प्रमुख इम्तियाज जलील ने एनसीपी सुप्रीमो और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार से अपील की है कि उनकी पार्टी को भी महाराष्ट्र सरकार में शामिल किया जाए। इम्तियाज जलील ने बताया कि बीते दिनों एनसीपी नेता औऱ उध्दव सरकार (Uddhav Sarkar) में मंत्री राजेश टोपे (Minister Rajesh Tope) उनसे मुलाकात करने आए थे। इस दौरान उन्होंने उनके सामने महाविकास अघाड़ी सरकार में शामिल होने का प्रस्ताव रखा। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार जो फिलहाल अभी तीन पहियों वाली सरकार है उनके आ जाने से एक और पहिया जुड़ जाएगा, जिससे बीजेपी के खिलाफ संतुलित होकर लड़ने में सफलता मिलेगी।

हालांकि उनके इस प्रस्ताव पर अब तक महाराष्ट्र महाविकास अघाडी के शिल्पकार शरद पवार की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। जलील ने खूद को बीजेपी की बी टीम बताए जाने पर कहा कि उनपर लगातार ऐसा आरोप लगाया जाता है इसलिए वे इसबार खुलकर प्रस्ताव दे रहे हैं कि हम आपके साथ आना चाहते हैं। अब हमने ऑफर दिया है, उनके जवाब का इंतजार है।

शिवसेना पर बीजेपी का निशाना

AIMIM के इस ऑफर के साथ ही महाराष्ट्र में वार पलटवार की सियासत तेज हो गई है। मुख्य विपक्षी दल बीजेपी ने बिना देरी किए हुए शिवसेना पर हमला बोलना शुरू कर दिया। पूर्व सीएम देवेंद्र फड़नवीस ने शिवसेना पर तंज कसते हुए कहा कि हिंदू ह्रदयसम्राट बाला साहेबठाकरे की पार्टी शिवसेना अब जनाब शिवसेना हो गई है। शिवसेना ने तो अब अजान कंपटीशन भी करवाना शुरू कर दिया है। देखना है कि शिवसेना अब और कहां तक जाएगी।

शिवसेना का पलटवार

शिवसेना ने AIMIM और बीजेपी दोनों पर पलटवार किया है। शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने AIMIM पर हमला बोलते हुए कहा कि औरंगजेब के सामने सर झुकाने वाली पार्टी के साथ उनका गठबंधन कैसे हो सकता है। शिवसेना छत्रपति शिवाजी औऱ संभाजी राजे महाराज को आदर्श मानने वाली पार्टी है। इसके आगे उन्होंने बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि AIMIM और बीजेपी का गुप्त गठबंधन है। वो बीजेपी की बी टीम है। यूपी और बंगाल से ये स्पष्ट हो चुका है। औरंगजेब के सामने सर झुकाने वालों के साथ हमारा अलायंस कभी नहीं हो सकता है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story