×

संजय राउत का घटा कद, सावंत भी बने प्रवक्ता, ठाकरे ने किया ऐलान

अरविंद सावंत की पार्टी के मुख्य प्रवक्ता के तौर पर नियुक्ति को संजय राउत का कद घटाने की कवायद के तौर पर देखा जा रहा है।

Shreya
Published on: 1 April 2021 8:35 AM GMT
संजय राउत का घटा कद, सावंत भी बने प्रवक्ता, ठाकरे ने किया ऐलान
X

संजय राउत का घटा कद, सावंत भी बने प्रवक्ता, ठाकरे ने किया ऐलान (फोटो- सोशल मीडिया)

मुंबई: महाराष्ट्र में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोकसभा सांसद अरविंद सावंत (Arvind Sawant) को पार्टी का मुख्य प्रवक्ता बनाया है। सावंत को यह जिम्मा शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) के समकक्ष मिली है। आपको बता दें कि अब तक केवल संजय राउत ही शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता थे, लेकिन अब अरविंद सावंत को भी यह जिम्मेदारी सौंपी गई है।

सावंत पहले भी रह चुके हैं पार्टी के प्रवक्ता

बता दें कि संजय राउत (Sanjay Raut) शिवसेना (Shivsena) के वरिष्ठ नेता के साथ-साथ पार्टी के प्रवक्ता भी हैं। वो उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के बेहद करीबी माने जाते हैं। लेकिन अब अरविंद सावंत की पार्टी के मुख्य प्रवक्ता के तौर पर नियुक्ति को संजय राउत का कद घटाने की कवायद के तौर पर देखा जा रहा है। शिवसेना ने बुधवार को सावंत को पार्टी का मुख्य प्रवक्ता नियुक्त किया है। गौरतलब है कि अरविंद सावंत पहले भी पार्टी के प्रवक्ता रह चुके हैं।

संजय के इस बयान के बाद आया फैसला

आपको बता दें कि अरविंद सावंत को शिवसेना का मुख्य प्रवक्त नियुक्त करने का कदम राउत के उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने महाराष्ट्र के राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता अनिल देशमुख को ''एक्सीडेंटल होम मिनिस्टर" बता दिया था। इसके बाद महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता बालासाहेब थोरात ने कहा था कि राउत को कोई भी टिप्पणी करने से पहले सावधान रहना चाहिए।

(फोटो- सोशल मीडिया)

सावंत नवनीत राणा ने लगाया था बदसलूकी का आरोप

याद दिला दें कि शिवसेना के नए मुख्य प्रवक्ता बने अरविंद सावंत वहीं हैं, जिन पर महाराष्ट्र की अमरावती सीट से निर्दलीय लोकसभा सांसद नवनीत राणा ने धमकी देने का आरोप लगाया था। इस मामले में महिला सांसद ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह से शिकायत करते हुए सावंत के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

Shreya

Shreya

Next Story