×

Maharashtra ATS Raid: मुंबई में एटीएस ने गेस्ट हाउस में मारी रेड, हथियार के साथ 6 लोगों को पकड़ा

Maharashtra ATS Raid: महाराष्ट्र एटीएस ने बोरीवली इलाके में मौजूद एक गेस्ट हाउस पर छापा मार कर 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 7 Jan 2024 9:24 AM GMT (Updated on: 7 Jan 2024 9:46 AM GMT)
Maharashtra ATS Raid.(Photo:Social Media)
X

Maharashtra ATS Raid.(Photo:Social Media)

Maharashtra ATS Raid. मायानगरी मुंबई में महाराष्ट्र पुलिस की आतंकरोधी ईकाई एटीएस ने बड़ी कार्रवाई की है। रविवार दोपहर बोरीवली इलाके में मौजूद एक गेस्ट हाउस पर एटीएस की टीम ने अचानक रेड मारी। यहां से छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सभी यूपी और दिल्ली के रहने वाले हैं। सूत्रों के मुताबिक, इनके पास से चार पिस्टल भी बरामद हुए हैं। बताया जाता है कि ये किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने मुंबई पहुंचे थे।

महाराष्ट्र एटीएस की ओर से जारी बयान में बताया गया कि मुंबई के बोरीवली इलाके में मौजूद एक गेस्ट हाउस पर छापामाकर 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से तीन बंदूकें और 36 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार किए गए सभी लोग दिल्ली के हैं। ये मुंबई हथियारों के साथ किस मकसद से आए थे, इसके बारे में पूछताछ चल रही है।

दरअसल, ये कोई पहला मौका नहीं है, जब हथियारों के साथ मुंबई में कोई संदिग्ध गिरफ्तार हुआ हो। देश की आर्थिक राजधानी होने के कारण यह शहर अक्सर आतंकवादियों के निशाने पर रहता है। बीते साल जुलाई में एटीएस ने मुंबई से मोहम्मद इमरान और यूनुस खान नामक दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया था। दोनों के पास से केमिकल और प्रयोगशाला में इस्तेमाल होने वाले केमिकल बरामद किए गए थे। जांच में आगे पता चला कि दोनों के इस्लामिक स्टेट आतंकी संगठन से लिंक है।

दोनों संदिग्धों के पास मुंबई के कुछ इलाकों की तस्वीरें भी मिलीं। एटीएस ने बताया था कि दोनों मुंबई में एक बड़े हमले की प्लानिंग कर रहे थे। ये दोनों एनआईए की वांटेड लिस्ट में भी शामिल थे। राजस्थान में हुए एक आतंकी वारदात में दोनों का नाम सामने आया था। बता दें कि पिछले दिनों यूपी और दिल्ली से इस्लामिक स्टेट के कई आतंकी गिरफ्तार हुए हैं, जो यहां स्लीपर सेल की तरह काम कर रहे थे।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Content Writer

Krishna Chaudhary having four year experience of working in different positions during his Journalism. Having Expertise to create content in Politics, Crime, National and International Affiars.

Next Story