×

महाराष्ट्र में थियेटर बंद: लॉकडाउन जैसे सख्त नियम लागू, शूटिंग भी बैन

महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों के मद्देनजर सख्त कदम उठाए गए हैं। राज्य कैबिनेट ने कोविड...

Vidushi Mishra
Published on: 4 April 2021 2:19 PM GMT
महाराष्ट्र में थियेटर बंद: लॉकडाउन जैसे सख्त नियम लागू, शूटिंग भी बैन
X

फोटो-सोशल मीडिया

मुंबई। महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों के मद्देनजर सख्त कदम उठाए गए हैं। राज्य कैबिनेट ने कोविड के लिए कड़े दिशा-निर्देशों को लागू करने का निर्णय लिया है। यहां पर सोमवार शाम ८ बजे से सभी निर्देश लागू हो जाएगें। ऐसे में कैबिनेट ने फैसला लिया है कि आवश्यक सेवाओं में लगे हुए लोगों को ही रात में निकलने की इजाजत रहेगी। साथ ही

9,090 नए मामले

राज्य में बढ़ते कोरोना के कहर को ध्यान में रखते हुए लिए गए फैसले में निर्देश ये भी है कि महाराष्ट्र में किसी भी बड़े शूट के लिए भी अनुमति नहीं रहेगी। उद्योग के लिए जल्द ही एसओपी जारी की जाएगी। मुंबई में मामलों को देखें तो शनिवार को कोरोना के 9,090 नए मामले सामने आए थे और 27 मौतें दर्ज की गई थीं जिसने सक्रिय मामलों को 62,187 तक पहुंचा दिया है।

ऐसे में देश में सामने आ रहे कुल नए मामलों में आधे से ज्यादा मामले सिर्फ महाराष्ट्र से ही हैं। केवल 3 अप्रैल को महाराष्ट्र में 49447 नए मामले सामने आए और 277 मौतें हुई हैं। जबकि प्रदेश में कोरोना के 4 लाख 1 हजार 172 एक्टिव केस हैं। ऐसे में राज्य में कोरोना की बढ़ती चिंता को लेकर सीएम उद्धव ठाकरे ने रविवार को पूर्व सीएम देवेन्द्र फडणवीस और एमएनएस चीफ राज ठाकरे से फोन पर बातचीत भी की।


513 लोगों की मौत

बड़ी बात ये है कि महामारी कोरोना के लेकर वैक्सीनेशन अभियान जारी है लेकिन फिर भी देश में कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना के 93,249 नए मामले सामने आए हैं जबकि कोरोना के चलते 513 लोगों की मौत हुई है। लेकिन पिछले 24 घंटे में कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 60,048 है।

वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश में अबतक कोरोना के कुल 1,24,85,509 मामले रिपोर्ट किए गए हैं। कोरोना से देश में अबतक ठीक होने वालों का आंकड़ा 1,16,29,289 हो गया है। वहीं देशभर में सक्रिय मामलों की बात करें, तो यह संख्या 6,91,597 है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story