×

महाराष्ट्र में संपूर्ण लाॅकडाउन पर फैसला आज, CM ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र के सभी जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू। रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू जारी

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 10 April 2021 4:42 AM GMT
महाराष्ट्र में कोरोना से बिगड़ रहे हालात
X

सोशल मीडिया से फोटो

मुंबईःदेश में सबसे अधिक कोरोना वायरस से प्रभावित राज्‍य महाराष्‍ट्र में कोविड-19 संक्रमण की दूसरी लहर में हालात बिगड़ रहे हैं। राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना की चिंताजनक स्थिति को देखते हुए शनिवार को सभी पार्टियों की बैठक बुलाई है।

बैठक में सभी पार्टियों के नेताओं से विचार-विमर्श कर पूरे महाराष्ट्र में कोरोना के प्रतिबंधों को लेकर चर्चा की जाएगी।इस संबंध में विपक्षी नेताओं का भी विचार लिया जाएगा। खबरों के मुताबिक ये बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी।

कोरोना का अलर्ट

कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र के सभी जिलों में नाइट कर्फ्यू जारी है। इस दौरान रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक पाबंदियां लागू हैं। यहां अगले आदेश तक कर्फ्यू जारी रहेगा। यही आदेश रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक पंजाब में भी 30 अप्रैल तक लागू है।

शुक्रवार को भी राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 58,993 नए मामले सामने आए थे जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 32,88,540 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि इसके साथ ही महामारी से 301 और मरीजों की मौत हो गई जिससे मृतकों की संख्या 57,329 पर पहुंच गई। पिछले कुछ दिनों से राज्य में संक्रमण के 55,000 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। इस साल सात अप्रैल को एक दिन में सर्वाधिक 59,907 मरीज सामने आए थे।




कोरोना से हालात फिर बिगड़ गए

कोरोना के मामले में भारत रिकॉर्ड तोड़ रहा है। एक दिन में अब एक लाख से ज़्यादा मामले आ रहे हैं। कोरोना से हालात फिर बिगड़ गए हैं। हर तरफ खतरा फिर बढ़ गया है। कोरोना ने ऐसी स्पीड पकड़ी है, कि सात-आठ महीने का रिकॉर्ड टूट गया है। पहली बार देश में अबएक दिन में एक लाख से ज़्यादा मरीज मिल रहे हैं। महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, पंजाब में हालात बहुत बिगड़ गए हैं। इन तीन राज्यों में केंद्र ने एक्सपर्ट्स की 50 टीमें भेजी हैं। इनमें 30 टीमें महाराष्ट्र में, 11 छत्तीसगढ़ में, 9 टीमें पंजाब गई हैं ।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story