×

Maharashtra: मुंबई की रैली में जमकर गरजे उद्धव ठाकरे, बीजेपी को इशारों में कह दिया गधा

Maharashtra: महाराष्ट्र में इन दिनों लाउड्स्पीकर (loudspeaker), अजान और हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) को लेकर राजनीति गरमाई हुई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 14 May 2022 5:49 PM GMT
Maharashtra: Uddhav Thackeray roared fiercely in Mumbai rally, told BJP a donkey in gestures
X

सीएम उद्धव ठाकरे: Photo - Social Media  

Mumbai: महाराष्ट्र में इन दिनों लाउड्स्पीकर (loudspeaker), अजान और हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। हिंदुत्व को लेकर महाविकास अघाड़ी गठबंधन सरकार (Mahavikas Aghadi Coalition Government) की अगुवाई कर रही शिवसेना लगातार विपक्ष के निशाने पर है। बीजेपी, राज ठाकरे के बाद अब राणा दंपति ने भी उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। ऐसे में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शनिवार को मुंबई में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी समेत तमाम विरोधियों पर जमकर हमला बोला।

बीजेपी पर जोरदार हमला

सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने कहा कि मैंने एक बार कहा था कि हमारा हिंदुत्व गदाधारी है, तुम्हारे जैसे घंटाधारी नहीं है। जिसपर देवेंद्र फड़नवीस ने कहा था कि हमारा हिंदुत्व गदहाधारी है। हां हमने तीन साल पहले गधे को अपने साथ से हटा दिया है। गदा उठाने के लिए ताकत चाहिए, जो कि केवल शिवसेना के पास है। महाराष्ट्र सीएम ने तंज कसते हुए कहा कि आज बीजेपी वाले दाऊद इब्राहिम के पीछे पड़े हुए हैं। कल को दाऊद अगर बीजेपी में शामिल हो गया तो ये लोग उसे भी मंत्री बना देंगे। भाजपा झूठे हिंदुत्व का बुरखा डालकर अधिक शोर मचा रही है।

संघ और पीएम मोदी पर साधा निशाना

उद्धव ठाकरे ने इसबार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh) को भी निशाने पर लिया है। ठाकरे ने कहा कि संघ एकबार भी स्वतंत्रता के ल़ड़ाई में नहीं उतरी। आजादी की ल़ड़ाई में उनका क्या रोल है ? उन्होंने कहा कि संयुक्त महाराष्ट्र कमेटि से सबसे पहले जनसंघ भागी थी। शिवसेना प्रमुख ने इसके बाद पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि IPL के जैसे PM के Covid कॉन्फ्रेंस को मैं देख रहा था। प्रधानमंत्री को ले हमारे जीएसटी के पैसे देना चाहिए।

राज के दिमाग में केमिकल लोचा

शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे ने इस दौरान अपने चचेरे भाई और इन दिनों हिंदुत्व के नए पोस्टर ब्यॉय बनने की कोशिश कर रहे मनसे प्रमुख राज ठाकरे पर भी निशाना साधा। उन्होंने राज ठाकरे का नाम न लेते हुए कहा कि कुछ लोग भगवा शॉल लेकर घूम रहे हैं और खूद को बालासाहेब समझ रहे हैं। उनके दिमाग में केमिकल लोचा हो गया है। महाराष्ट्र आगे जा रहा है और इनसे देखा नहीं जा रहा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story