×

Maharashtra : कांग्रेस नेता नसीम खान ने CM उद्धव ठाकरे के खिलाफ याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई आज

Maharashtra : कांग्रेस नेता नसीम खान मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 27 Aug 2021 2:20 AM GMT (Updated on: 27 Aug 2021 3:21 AM GMT)
कांग्रेस नेता नसीम खान ने CM उद्धव ठाकरे के खिलाफ याचिका
X

CM उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो - सोशल मीडिया)

Maharashtra : महाराष्ट्र में शिवसेना (Shiv Sena) को एक बड़ी मुसीबत से जूझना पड़ रहा है। कांग्रेस नेता नसीम खान (Congress leader Naseem Khan) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे(Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray), अनिल परब, मिलिंद गुनाजी और दिलीप लांडे के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay high court) में याचिका दायर की थी। जिस पर आज शुक्रवार को सुनवाई होनी है।

बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता नसीम खान (Congress leader Naseem Khan) ने शिवसेना विधायक दिलीप लांडे के खिलाफ एक चुनावी याचिका दायर की है। जिस पर शुक्रवार को बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay high court) में पहली बार न्यायमूर्ति एसके शिंदे (Justice SK Shinde) की अध्यक्षता वाली खंडपीठ के समक्ष सुनवाई होगी।


बॉम्बे हाईकोर्ट (फाइल फोटो - सोशल मीडिया)


आपको बता दें कि कांग्रेस नेता नसीम खान (Congress leader Naseem Khan) ने अपनी याचिका में 20 अक्टूबर 2019 को शिवसेना (Shiv Sena) अध्यक्ष और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे(Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray) के साथ उनके करीबी सहयोगी राज्य के परिवहन मंत्री अनिल परब (Transport Minister Anil Parab) तथा फिल्म अभिनेता मिलिंद गुनाजी (Film Actor Milind Gunaji) पर चुनाव प्रचार की अवधि समाप्त होने के बाद भी चुनाव प्रचार करने का आरोप लगाया है। जानकारी के अनुसार बता दें कि राज्य में यह चुनाव 21 अक्टूबर 2019 को हुआ था।


कांग्रेस नेता नसीम खान ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर आरोप लगाया है कि इन्होंने गैरकानूनी तरीके से चुनाव प्रचार किया। जो चुनाव आयोग के मानदंडों के खिलाफ था। बताया जा रहा है कि इस चुनाव के अंतर्गत एक गैरकानूनी चुनाव प्रक्रिया हुई जिससे वह महज 409 मतों के अंतर से चुनाव हार गए। नसीम खान ने अपनी याचिका में एक और आरोप लगाया है कि चुनाव प्रचार में उनके खिलाफ एक फर्जी वीडियो प्रसारित किया गया था। जिसमें उन्हें पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाते हुए दिखाया गया था। उन्होंने बताया कि चुनावी अनियमितताओं के खिलाफ उन्होंने तत्काल शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन रिटर्निंग ऑफिसर ने इस आरोप पर कोई सख्त कार्रवाई नहीं की थी।


Shraddha

Shraddha

Next Story