×

केंद्र का बड़ा एलान : महाराष्ट्र को मिलेगी अप्रैल के अंत तक रेमडेसिविर की 4. 35 लाख शीशी

महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को 21-30 अप्रैल के बीच रेमडेसिविर की 4.35 लाख छोटी शीशियां प्राप्त होंगी।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shraddha
Published on: 25 April 2021 4:43 AM GMT
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे
X

फाइल फोटो (सौजन्य से सोशल मीडिया)

मुंबई : कोरोना की बढ़ती संख्या को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने केंद्र सरकार से रेमडेसिविर (Ramdesvir) की मांग को बढ़ाने की अपील की थी। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित (Corona infected) लोगों की संख्या का आंकड़ा दिन पर दिन बढ़ता ही नजर आ रहा है। जिसको देखते हुए महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) ने रेमडेसिविर दवा की मांग की थी।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को कहा कि राज्य को 21 से 30 अप्रैल के बीच केंद्र की तरफ से रेमडेसिविर की 4.35 लाख छोटी शीशियां प्राप्त होंगी। आपको बता दें कि उद्धव ठाकरे ने रेमडेसिविर आपूर्ति में वृद्धि करने की राज्य की मांग को स्वीकार करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का आभार व्यक्त किया।

महाराष्ट्र में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या का आंकड़ा दिन पर दिन काफी भयावह होता जा रहा है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बताया कि इस राज्य में वर्तमान रेमडेसिविर की आपूर्ति 2. 69 लाख वायल थी। आपको बता दें कि अब इस रेमडेसिविर की वायल (शीशी ) को 4.35 वायल तक बढ़ा दिया गया है। ठाकरे ने कहा है कि " राज्य सरकार को केंद्र सरकार की तरफ से एक पत्र प्राप्त हुआ है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महाराष्ट्र राज्य को रेमडेसिविर की आपूर्ति अप्रैल के अंत तक मिलने की बात कही है। कोरोना महामारी की दूसरी लहर से महाराष्ट्र में मौत का मंजर देखने को मिल रहा है। इससे यहां की स्थिति काफी और राज्यों से काफी खराब नजर आ रही है।

Shraddha

Shraddha

Next Story