×

Maharashtra: पूर्व मंत्री और एनसीपी विधायक जितेंद्र आह्वाड गिरफ्तार, मल्टीफ्लेक्स में जाकर किया था हंगामा

Maharashtra: एनसीपी विधायक जितेंद्र आह्वाड को ठाणे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आह्वाड ने बीते सोमवार को एक मल्टीफ्लेक्स के अंदर घुसकर समर्थकों के साथ हंगामा और मराठी फिल्म ‘हर-हर महादेव’ की स्क्रीनिंग रूकवा दी थी।

Krishna Chaudhary
Published on: 11 Nov 2022 11:20 AM GMT
NCP MLA Jitendra Ahwad
X

NCP MLA Jitendra Ahwad (Social Media)

Maharashtra News: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के विधायक और पूर्व मंत्री जितेंद्र आह्वाड को ठाणे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आह्वाड ने बीते सोमवार को ठाणे में एक मल्टीफ्लेक्स के अंदर घुसकर समर्थकों के साथ खूब हंगामा किया था और मराठी फिल्म 'हर-हर महादेव' की स्क्रीनिंग रूकवा दी थी। इस फिल्म को लेकर महाराष्ट्र में इन दिनों बवाल मचा हुआ है। शिवाजी के वंशज संभाजी भी फिल्म को लेकर अपनी कड़ी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं। कुछ संगठनों का आरोप है कि फिल्म में छत्रपति शिवाजी महाराज का चित्रण गलत तरीके से किया गया है।

एनसीपी लीडर जितेंद्र आह्वाड पिछले सोमवार शाम ठाणे स्थित एक मल्टीफ्लेक्स में अपने समर्थकों के साथ घुस गए और जबरदस्ती फिल्म का प्रदर्शन रूकवा दिया। इस दौरान दर्शकों द्वारा विरोध जताए जाने पर उनके साथ मारपीट की गई। मामला सामने आने के बाद ठाणे पुलिस ने आह्वाड और उनके 100 कार्यकर्ताओं के विरूद्ध वर्तक नगर थाने में केस दर्ज कर लिया था।

इनके खिलाफ दर्शकों से मारपीट, जबरदस्ती फिल्म प्रदर्शन रोकने व अन्य आरोपों में भादवि की विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज किया गया था। वहीं, एनसीपी नेता की इस हरकत पर भाजपा नेताओं ने निशाना साधा था। डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि विरोध प्रदर्शन करने वाले लोग लोकतांत्रिक ढंग अपना सकते थे। किसी भी सूरत में हिंसा का समर्थन नहीं किया जा सकता। अराजक तत्वों पर सख्त कार्रवाई होगी।

बीजेपी की महिला नेता चित्रा वाघ ने कहा अगर जितेंद्र आह्वाड को सत्ता से बाहर होने का अहसास नहीं है तो कानून को उन्हें ये एहसास कराना चाहिए। आपको बता दें, कि 'हर-हर महादेव' एक मराठी फिल्म है, जिसे छत्रपति शिवाजी महाराज के सेनापति बाजी प्रभु देशपांडे की कहानी पर बनाई गई है। बाजी प्रभु ने 300 मराठा सैनिकों के साथ 12 हजार बीजापुरी सैनिकों से मुकाबला किया था।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story