×

Loudspeaker Politics: राज ठाकरे की चेतावनी पर शिवसेना का पलटवार, आमने-सामने हुआ ठाकरे परिवार

शनिवार को राजधानी मुंबई स्थित शिवाजी पार्क में आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे अपने पुराने तेवर में नजर आए।

Krishna Chaudhary
Published on: 3 April 2022 8:40 AM GMT
Shiv Sena Raj Thackeray
X

राज ठाकरे की चेतावनी पर शिवसेना का पलटवार

Loudspeaker Politics: सियासी रूप से देश का दूसरा सबसे महत्वपूर्ण राज्य महाराष्ट्र राजनीतिक वजहों से लगातार सुर्खियों में है। राज्य में विधानसभा चुनाव तो 2024 में होने हैं, लेकिन सत्ताधारी महाविकास अघाड़ी में अदरूनी उठापटक औऱ विपक्षी बीजेपी की सक्रियता ने सियासी सरगर्मी को बढ़ा रखी है। इस बीच लगातार शिकस्त के कारण नेपथ्य में गए एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे शनिवार को अचानक एक कार्यक्रम में उपस्थित हुए महाराष्ट्र सरकार को अल्टीमेटम दे दिया। जिसपर शिवसेना ने अब पलटवार किया है।

मस्जिद में लॉडस्पीकर को लेकर आमने-सामने ठाकरे परिवार

शनिवार को राजधानी मुंबई स्थित शिवाजी पार्क में आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे अपने पुराने तेवर में नजर आए। एमएनस प्रमुख ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर मस्जिदों से लॉडस्पीकर को नहीं हटाया गया तो वे मस्जिदों के सामने जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।

राज ठाकरे के इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए शिवसेना के वरिष्ठ नेता और सांसद संजय राउत ने कहा कि पहले देखिए कौन से भाजपा शासित राज्यों में मस्जिदों से लॉडस्पीकर हटवाई गई है और अजानें बंद करवाई गई है। यह महाराष्ट्र है, यहां कानून का राज चलता है। शिवसेना नेता ने तंज कसते हुए कहा कि लोगों को लगता है कि शिवाजी पार्क में आयोजित कार्यक्रम भाजपा का कार्य़क्रम था।

राज ठाकरे के गद्दारी वाली बयान पर बोले राउत

कभी शिवसेना में बाल ठाकरे के सियासी वारिस के तौर पर देखे जाने वाले एमएनस प्रमुख राज ठाकरे ने शनिवार को कार्यक्रम में बोलते हुए अपने चचेरे भाई और महाराष्ट्र के सीएम उध्दव ठाकरे को भी नहीं बख्शा। राज ने कहा कि महाराष्ट्र की जनता ने शिवसेना, एनसीपी औऱ कांग्रेस को अपना समर्थन नहीं दिया था, उध्दव ठाकरे ने जनता से गद्दारी की है। आखिर चुनाव के बाद ही उन्हें ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री का वादा क्यों याद आया। उन्होंने चुनावी मंच पर पीएम मोदी और अमित शाह के सामने यह बात क्यों नहीं कही।

एमएनस प्रमुख के इस बयान से तिलमिलाई शिवसेना ने जोरदार पलटवार किया है। शिवसेना के राज्यसभा सांसद औऱ सीएम उध्दव ठाकरे के भरोसेमंद संजय राउत ने राज ठाकरे पर हमला बोलते हुए कहा कि शिवसेना की नीतियां नकल पर आधारित न होकर बाला साहेब ठाकरे की नीतियों पर आधारित है।

राज ठाकरे को निकाय चुनाव से पहले ही ढाई साल वाली बात क्यों याद आ रही है है। शिवसेना नेता ने तंज कसते हुए कहा कि उनकी अक्ल देर से खुली है। भाजपा औऱ शिवसेना के बीच जो हुआ है उसे हम देख लेंगे, इसके लिए किसी तीसरे की जरूरत नहीं है।

बीजेपी के करीब राज ठाकरे

महाराष्ट्र की राजनीति में अचानक दोस्त से कट्टर सियासी प्रतिदवंदी बनीं शिवसेना के जाने के बाद से बीजेपी लगातार एक सहयोगी की तलाश में है। जो उसे हिंदुत्व के साथ – साथ मराठी मानुष की राजनीति में मजबूती प्रदान करे।

बीजेपी को लगता है कि शिवसेना के बाद खाली हुए स्पेस को राज ठाकरे से भरा जाता है। सूत्रों के मुताबिक, इसे लेकर महाराष्ट्र बीजेपी के नेताओं औऱ राज ठाकरे के बीच बातचीत भी चल रही है। हिंदुत्व को लेकर राज का ये तेवर इसकी पुष्टि भी कर रहा है।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story