×

Maharashtra News : पुणे में निर्माणाधीन बिल्डिंग में गिरा लोहे का स्लैब, 7 मजदूरों की मौत, PM मोदी ने जताया दुख

महाराष्ट्र (Maharashtra) के पुणे (Pune) जिले में गुरुवार देर रात एक बड़ा हादसे में सात मजदूरों के मारे जाने की खबर आ रही है। वहीं, तीन मजदूर गंभीर रूप से घायल हैं। घायलों का इलाज चल रहा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 4 Feb 2022 1:17 AM GMT (Updated on: 4 Feb 2022 2:13 AM GMT)
maharashtra news
X

maharashtra news 

Maharashtra News : महाराष्ट्र (Maharashtra) के पुणे (Pune) जिले में गुरुवार देर रात एक बड़ा हादसे में सात मजदूरों के मारे जाने की खबर आ रही है। वहीं, तीन मजदूर गंभीर रूप से घायल हैं। घायलों का इलाज चल रहा है। यह घटना पुणे के येरवडा थाना क्षेत्र (yerwada police station) की है। हादसे के बाद मौके पर दमकल विभाग की टीम ने पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। जिसके बाद, किसी तरह मजदूरों को बाहर निकाला जा सका। इस घटना पर प्रधानमंत्री मोदी ने दुख जताया है। पीएम ने मृतक के परिवारों के लिए संवेदना व्यक्त की है।

इस हादसे के बारे में वहां के डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस (Deputy Commissioner of Police) रोहिदास पवार ने बताया, हादसे में कुल सात लोगों की मौत हुई है, जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हुए हैं। वहीं, ट्रैफिक पुलिस कमिश्नर (Traffic Police Commissioner) राहुल श्रीरामे (Rahul Shrirame) के अनुसार, यह हादसा येरवडा के शास्त्री वाडिया (Shastri Wadia) बंगले के पास हुआ है। उन्होंने बताया, यहां एक निर्माणाधीन बिल्डिंग (Building Under Construction) के बेसमेंट (Basement) में देर रात तक काम चल रहा था। इसी दौरान पार्किंग में अचानक लोहे का भारी भरकम स्लैब (Iron Slab) गिर गया।

पुणे पुलिस के डीसीपी रोहिदास पवार ने बताया कि यहां एक मॉल का निर्माण कार्य चल रहा था। तभी, एक भारी स्टील का ढांचा गिर गया। बताया जा रहा है कि सभी मजदूर बिहार के रहने वाले हैं। ढहने के कारणों की जांच जारी है। ट्रैफिक पुलिस कमिश्नर राहुल श्रीरामे ने बताया, कि स्लैब डालने के लिए 16 एमएम के मोटे लोहे के वजनदार सरिया से जाली बनाई गई थी। जाली के सहारे खड़े होकर मजदूर काम कर रहे थे तभी ये हादसा हुआ।

कुछ काम करने वाले गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल कर्मी मौके पर पहुंच चुके हैं। संभव है कि ढेर के नीचे कुछ मजदूर फंस गए हों। मलबा को हटाने का काम तेजी से किया जा रहा है। जाली में दबे मजदूरों को कटर की सहायता से निकाला गया है। येरवडा पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।



aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story