×

Maharashta: शिवसेना नेता संजय राउत पर ईडी की बड़ी कार्रवाई, जमीन घोटाले मामले में जब्त की कई संपत्ति

Maharashta: प्रवर्तन निदेशालय ने शिवसेना के सीनियर नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत पर बड़ी कार्रवाई की है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने जमीन घोटाला मामले में संजय राउत की पत्नी की करोड़ों की संपत्ति अटैच की है।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Deepak Kumar
Published on: 5 April 2022 10:55 AM GMT
Shiv Sena leader Sanjay Raut
X

शिवसेना नेता संजय राउत

Maharashta: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शिवसेना के सीनियर नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत (Rajya Sabha MP Sanjay Raut) पर बड़ी कार्रवाई की है। केंद्रीय जांच एजेंसी (central investigative agency) ने जमीन घोटाला मामले में संजय राउत (Rajya Sabha MP Sanjay Raut) की पत्नी की करोड़ों की संपत्ति अटैच की है। ईडी अधिकारियों पर लगातार हमलावर रहे शिवसेना नेता पर कड़ी कार्रवाई करते हुए एजेंसी ने मुबई से सटे अलिबाग में स्थित उनके 8 प्लॉट जब्त किए हैं। मुंबई के दादर में स्थित एक फ्लैट को भी जब्त किया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 11 करोड़ की संपत्ति जब्त की है। इनमें से 9 करोड़ की संपत्ति प्रवीण राउत की है जो कि शिवसेना सांसद संजय राउत (Rajya Sabha MP Sanjay Raut) के करीबी हैं। वहीं 2 करोड़ की संपत्ति संजय राउत (Rajya Sabha MP Sanjay Raut) की पत्नी की है। मुंबई के गोरेगांव में प्रवीण राउत द्वारा किए गए 1,034 करोड़ रुपए के पात्रा चावल भूमि घोटाले के मामले में ये कार्रवाई की गई है। केंद्रीय जांच एजेंसी का मानना है कि घोटाले की रकम से संजय राउत ने भी संपत्तियां अर्जित की है।

संजय राउत की प्रतिक्रिया

साल 2019 में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी और शिवसेना के बीच सियासी रिश्ते खत्म होन के बाद संजय राउत (Rajya Sabha MP Sanjay Raut) लगातार बीजेपी पर हमलावर हैं। उन्होंने उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को सीएम बनाने में काफी अहम भूमिका निभाई थी। लगातार मोदी सरकार (Modi Government) औऱ बीजेपी पर तीखा प्रहार करने वाले राउत (Rajya Sabha MP Sanjay Raut) केंद्रीय एजेंजी के रडार पर आ चुके थे। मंगलवार को हुई कार्रवाई के बाद राउत (Rajya Sabha MP Sanjay Raut) ने ट्वीट करते हुए लिखा, असत्यमेव जयते।

इससे पहले उन्होंने एक निजी टीवी न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि साल 2009 में हमने जो अपनी कमाई से संपत्ति खरीदी थी, उसे जब्त किया गया है। हमसे पूछताछ नहीं की गई औऱ जांच भी ठीक से नहीं की गई। उन्होंने कहा कि अगर एक रूपया भी मनी लांड्रिंग सिद्ध हुआ तो वे अपनी सारी संपत्ति बीजेपी को दान कर देंगे।

वहीं महाराष्ट्र में विपक्षी बीजेपी ने इस मामले में संजय राउत पर हमला बोला है। भाजपा नेता किरीट सोमैया (BJP leader Kirit Somaiya) ने कहा कि प्रवीण राउत औऱ संजय राउत फैमिली फ्रैंड हैं। दोनों के बीच आर्थिक लेन-देन सिद्ध हुआ है। गोरेगांव में प्रवीण राउत द्वारा 1,034 करोड़ रुपए का घोटाला किया गया है। घोटले की रकम संजय राउत को लोन दिए जाने के तौर पर दिखाए गए हैं।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story