×

Maharashtra: ठाणे में भूस्खलन के चलते एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत, राहत-बचाव कार्य जारी

Maharashtra News: महाराष्ट्र के ठाणे जिले स्थित कलवा इलाके में भूस्खलन होने की वजह से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई है।

Shreya
Published on: 19 July 2021 3:50 PM GMT
Maharashtra: ठाणे में भूस्खलन के चलते एक ही परिवार के 5 लोगों की  मौत, राहत-बचाव कार्य जारी
X

महाराष्ट्र में भूस्खलन (सांकेतिक फोटो साभार- सोशल मीडिाय)

Maharashtra News: खबर महाराष्ट्र के ठाणे जिले (Thane) से सामने आई है, जहां पर भूस्खलन (Landslide) के चलते चार घर देखते ही देखते ढह गए, जिससे 5 लोगों की मौत हो गई है। जबकि दो लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। हालांकि इन्हें चोटें आई हैं, जिसके बाद दोनों घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। फिलहाल मौके पर राहत व बचाव कार्य जारी है।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक, ठाणे स्थित कलवा इलाके में एक पहाड़ी के नीचे दुर्गा चॉल नाम की रिहाइशी बस्ती के पास भूस्खलन की यह घटना हुई है। फिलहाल मौके पर राहत व बचाव कार्य जारी है। यहां मलबा हटाने का काम किया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि इस बस्ती के पास बीते दो दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से भूस्खलन हो गया, जिससे एक बड़ी सी चट्टान अचानक टूट कर एक घर पर गिर गई। जिससे घर में मौजूद 5 लोगों की दबकर मौत हो गई है। वहीं, दूसरी ओर घटना की जानकारी पाकर राहत टीम घटनास्थल पर पहुंची। हालांकि उससे पहले ही स्थानीय लोगों ने मलबा हटाने का काम शुरू कर दिया।

इस संबंध में ठाणे नगर निगम के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख संतोष कदम ने बताया कि कलवा इलाके में लगातार भारी बारिश होने की वजह से सोमवार शाम को एक बड़ा पत्थर टूटकर झुग्गी बस्ती पर जा गिरा। जिससे तीन नाबालिगों समेत एक ही परिवार के पांच सदस्यों की मौत हो गई है। संतोष कदम ने बताया कि राहत एवं बचावकर्मियों ने मलबे में से शवों को निकाल लिया है। वहीं, दो अन्य बच्चों को बचाया गया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story