×

Maharashtra News: महाराष्ट्र सरकार का नया फरमान, कार्यालय में जरूरत पड़ने पर ही कर्मचारी करे फोन का इस्तेमाल

Maharashtra News: महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने बीते शुक्रवार को अपने कार्यालय के कर्मचारियों (Employees) के लिए नया फरमान जारी किया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 24 July 2021 4:06 AM GMT (Updated on: 24 July 2021 4:11 AM GMT)
Maharashtra Sarkar
X

उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

Maharashtra News: महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने शुक्रवार को अपने कार्यालय के कर्मचारियों (Employees) के लिए नया फरमान जारी किया, जिसमें कर्मचारियों से कहा गया है कि वे कार्यालय के फोन को तभी इस्तेमाल करे, जब बेहद जरूरी काम हो। कार्यालय में काम के समय हो सके तो कम से कम मोबाइल यूज करे। अगर जरूरत पड़े तो वे कार्यालय के लैंडलाइन का इस्तेमाल करे।

महाराष्ट्र सरकार ने अपने कार्यालयों के कर्मचारियों को निर्देश (Maharashtra Sarkar Ka Nirdesh) देते हुए कहा कि कार्यालय में काम करते समय सभी कर्मचारी मोबाइल फोन का कम से कम इस्तेमाल करे। जरूरत पड़ने पर मोबाइल की जगह कार्यालय का फोन का इस्तेमाल करने करे। जरूरत हो तो बातचीत के लिए एसएमएस (SMS) का इस्तेमाल करे। अगर अपने निजी मोबाइल फोन पर बात करना हो तो वे कार्यालय से बाहर निकलकर बात करे।

इतना ही नहीं महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Sarkar) ने कर्मचारियों (Employees) को काम के दौरान सोशल मीडिया का इस्तेमाल कम करने को कहा है। साथ ही महाराष्ट्र सरकार ने पर्सनल बातचीच करने के लिए कार्यालय से बाहर जाने का आदेश दिया है।

महाराष्ट्र में हो रही भारी बारिश

वही दूसरी तरफ महाराष्ट्र में भारी बारिश राज्य के काल बना हुआ है। महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से हो रही मूसलधार बारिश ने राज्य के कई हिस्सों में आफत मचा कर रखा हुआ है। अब खबर है कि बारिश से संबंधित घटनाओं में बीते गुरुवार शाम से अब तक 136 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई अभी भी लापता हैं। सेनाओं की मदद से युद्धस्तर पर राहत व बचाव कार्य किया जा रहा है। महाराष्ट्र आपदा प्रबंधन विभाग का कहना है कि ये सभी लोग बारिश, बाढ़ या फिर लैंडस्लाइड की चपेट में आने की वजह से मारे गए हैं।

बताते चलें कि कल यानी बीते शुक्रवार को महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से सटे रायगढ़ जिले (Raigad) में भूस्खलन (Landslide) की दो अलग अलग घटनाओं करीब 44 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके बारे में जानकारी देते हुए जिला कलेक्टर निधि चौधरी ने कहा कि रायगढ़ में भूस्खलन की दो घटनाओं में कुल 44 लोग मारे गए।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story