×

Maharashtra: पैगम्बर पर अभद्र टिप्पणी को लेकर मुम्बई पुलिस की कार्रवाई, नूपुर शर्मा को किया गिरफ्तार

पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी करने के आरोप में भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा को मुम्बई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Rajat Verma
Written By Rajat Verma
Published on: 29 May 2022 9:02 AM GMT (Updated on: 29 May 2022 9:04 AM GMT)
Mumbai Police arrested Nupur Sharma
X

भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा। (Social Media)

Maharashtra: भाजपा नेता और पार्टी राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा (BJP National spokesperson Nupur Sharma) के खिलाफ पैग़म्बर पर अभद्र टिप्पणी करने को लेकर मुम्बई पुलिस (Mumbai Police) ने मामला दर्ज कर बड़ी कार्रवाई की है। मुम्बई पुलिस (Mumbai Police) ने नूपुर शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है।

आपको बता दें कि नूपुर शर्मा ने एक टीवी समाचार चैनल पर अपने बयान के दौरान कथित तौर पर पैगम्बर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसको लेकर भारी विरोध देखा गया। हालांकि, इसके बाद नुपूर शर्मा के खिलाफ पैगम्बर पर अभद्र टिप्पणी के आरोप के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी और अब उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज

पुलिस ने नूपुर शर्मा के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने, साम्प्रदायिक तनाव बढ़ाने, दूसरे धर्म का अपमान करने जैसे आदि आरोपों के तहत भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इसी के साथ वर्तमान में महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी सरकार में शिवसेना की सहयोगी एनसीपी के नेता भी भाजपा का विरोध करते हुए प्रवक्ता नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे।

आपको बता दें कि नूपुर शर्मा ने पैगम्बर के खिलाफ आपत्तिजनक बातें अपने तवजी समाचार चैनल की डिबेट के दौरान कही जब उन्होनें पैगम्बर मोहम्मद से जुड़ा एक कथित किस्सा सुनाया। इसी के साथ अपने इस विवादित आपत्तिजनक बयान को लेकर नूपुर शर्मा ने कहा कि यदि दूसरे लोग हिन्दू धर्म की आस्था का मजाक उड़ा सकते हैं तो मैं भी उनके बारे में कुछ बोल सकती हूँ।

भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा की इस कथित विवादित टिप्पणी को लेकर कई मुस्लिम संगठनों ने बेहद आपत्ति जताते हुए केस दर्ज कराया था तथा साथ ही नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की भी मांग की थी। आपको बता दें कि वर्तमान में नूपुर शर्मा दिल्ली भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी में सदस्य के तौर पर शामिल हैं तथा पूर्व में वह दिल्ली मुख्यमंत्री और आप राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चुनाव लड़कर चर्चा में आई थी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story