×

अभी-अभी नासिक के अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक, 10 मरीजों की मौत, रेस्क्यू जारी

नासिक में बुधवार को जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक हो गया। हादसे में 10 मरीजों की मौत हो गयी है।

Shivani
Published By Shivani
Published on: 21 April 2021 8:51 AM GMT (Updated on: 21 April 2021 9:08 AM GMT)
ऑक्सीन टैंक लीक
X

अस्पताल मे ऑक्सीन टैंक लीक (photo Social media)

नासिक: देश ऑक्सीजन की किल्ल्त से जूझ रहा है। कोरोना मरीज समय पर ऑक्सीजन न मिल पाने के कारण जिंदगी की जंग हार रहे हैं। इस बीच महाराष्ट्र के नासिक में बड़ा हादसा हुआ है।नासिक में बुधवार को जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक हो गया। जिसके बाद मरीजों की जान पर बन गयी। हादसे में अब तक 10 मरीजों की मौत हो गयी है।

कोरोना संकट के बीच नासिक में मरीजों के सामने नया संकट खड़ा हो गया है। जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीन टैंक लीक हो गया। जिसके बाद हड़कंप मच गया। मरीजों को अस्पताल से बाहर निकाला जा रहा है। अस्पताल परिसर में भगदड़ मच गयी है।

आनन फानन में अफसर, पुलिस बल, राहत बचाव दल मौके पर पहुंचा और मरीजों को बाहर निकाला। इस दौरान अब तक 10 मरीजों की दम घुटने से मौत हो गयी। वहीं, 25 लोगों की हालत गंभीर है।

जानकारी के मुताबिक जब ये घटना हुई तो अस्पताल में 171 मरीज भर्ती थे। सभी को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है। वहीं हादसे को लेकर बताया जा रहा है कि टैंकर भरने के दौरान यह रिसाव हुआ है। रिसाव होने की वजह से अस्पताल परिसर में ऑक्सीजन फैल गई थी। हालात को लेकर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बयान जारी कर कहा कि लीकेज को कंट्रोल कर लिया गया है, किसी की भी मौत नहीं हुई है।

25 मरीजों वेंटिलेटर पर थे

हालंकि बाद में एफडीए मंत्री राजेंद्र शिंगणे ने जारी दी कि अब तक इसमें 11 लोगों की मौत हुई है। हादसे की जांच की बात कही जा रही है। वहीं आने वाले दिनों में ऐसी घटना न हो इसके लिए काम करने का आश्वासन दिया गया। जानकारी मिल रही है कि अस्पताल में 25 मरीजों का इलाज वेंटिलेटर पर जारी था। कई मरीजों का हालत गंभीर बनी हुई है। इसके अलावा 60 से ज्यादा मरीजों को ऑक्सीजन दी जा रही थी।

Shivani

Shivani

Next Story