×

Mumbai Police से मिली नोटिस पर बोले फडनवीस, मैंने साजिश का पर्दाफाश किया था इसलिए उन्हें कुछ सूझ नहीं रहा

Maharashtra: मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने पूर्व सीएम देवेंद्र फडनवीस को नोटिस भेज कल यानि रविवार सुबह को 11 बजे बीकेसी साइबर पुलिस स्टेशन में उपस्थित होने को कहा है। फडनवीस ने इस नोटिस मिलने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Krishna Chaudhary
Published on: 12 March 2022 1:09 PM GMT (Updated on: 12 March 2022 1:33 PM GMT)
Mumbai Police से मिली नोटिस पर बोले फडनवीस, मैंने साजिश का पर्दाफाश किया था इसलिए उन्हें कुछ सूझ नहीं रहा
X

Mumbai: महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीति में एकबार फिर घमासान छिड़ता नजर आ रहा है। उध्दव सरकार (Uddhav Sarkar) में कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक (cabinet minister nawab malik) पर ईडी की कार्रवाई के बाद अब सत्तारूढ महाविकास अघाड़ी ने राज्य में बीजेपी (BJP) के सबसे बड़े नेता पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस (Former Chief Minister Devendra Fadnavis) को निशाने पर लेने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

शनिवार को मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने पूर्व सीएम देवेंद्र फडनवीस को नोटिस भेज कल यानि रविवार सुबह को 11 बजे बीकेसी साइबर पुलिस स्टेशन में उपस्थित होने को कहा है। फडनवीस ने इस नोटिस मिलने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने महाराष्ट्र सरकार पर पलटवार करते हुए कहा कि मैंने जिस साजिश का पर्दाफाश किया था, उसपर उन्हें कुछ सूझ नहीं रहा है।

महाराष्ट्र सरकार पर साधा निशाना

मुंबई स्थित बीजेपी के दफ्तर में प्रेस कांफ्रेंस के जरिए मुंबई पुलिस से मिले नोटिस को लेकर महाराष्ट्र सरकार पर पलटवार करते हुए कहा कि परसों मैंने 125 घंटे के वीडियो सबूत के साथ महाराष्ट्र विधानसभा में यह भंडाफोड़ किया था कि किस तरह राज्य सरकार विशेष सरकारी वकील औऱ पुलिस के जरिए बीजेपी के बड़े – बड़े नेताओं को झूठे मुकदमे में फंसाने की साजिश रच रही है। यह नोटिस उसी का अंजाम है। इस भंडाफोड़ के बाद राज्य सरकार औऱ पुलिस के कुछ अधिकारियों को कुछ भी सूझ नहीं रहा। यही वजह है कि वे इस तरह के हथकंडे अपनाने पर उतारू हो गए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें सीआरपीसी 160 के तहत नोटिस भेजा गया है। वे इसका जवाब देने कल जरूर मुंबई पुलिस के सामने हाजिर होंगे।

ट्रांसफर पोस्टिंग घोटाले (transfer posting scam) का आरोप

पूर्व सीएम देवेंद्र फडनवीस लगातार उध्दव ठाकरे सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। इससे पहले उन्होंने महाराष्ट्र सरकार के गृह विभाग में ट्रांसफर पोस्टिंग के घोटाले का पर्दाफाश किया था। जिसकी जांच फिलहाल सीबीआई कर रही है। इस मामले के कारण महाराष्ट्र के तत्कालीन गृहमंत्री अनिल देशमुख की कुर्सी चली गई थी। वो अभी भी जेल में हैं। इस मामले में महाराष्ट्र सरकार ने फडनवीस के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए उनके खिलाफ ऑफिशियल सीक्रेट ऐक्ट के तहत उनपर मामला दर्ज करवाया।

बता दें कि पूर्व सीएम देवेंद्र फडनवीस के गोवा प्रभारी रहते हुए बीजेपी ने गोवा में शानदार वापसी करते हुए हैट्रिक लगाई है। जिससे बीजेपी आलाकमान की नजर में उनका कद और बढ़ गया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story