×

Maharashtra: आदित्य ठाकरे ने लांघी भाषा की मर्यादा, बागी विधायकों को निर्लज्ज, बेशर्म और बिकाऊ कह डाला

महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे ने बागी गुट का नेतृत्व कर रहे एकनाथ शिंदे और उनके समर्थक विधायकों पर जोरदार हमला करते हुए अपशब्दों का इस्तेमाल किया।

Krishna Chaudhary
Published on: 27 Jun 2022 5:53 PM GMT
Maharashtra Political Crisis
X

कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे। (Social Media)

Maharashtra: महाराष्ट्र में बीते एक सप्ताह से पॉलिटिकल ड्रामा (Maharashtra Political Crisis) जारी है। इस ड्रामे के केंद्र में शिवसेना (Shivsena) और ठाकरे परिवार है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Shiv Sena chief Uddhav Thackeray) के खिलाफ बगावत का बिगुल बजाने वाले एकनाथ शिंदे लगातार मजबूत होते नजर आ रहे हैं। दोनों पक्षों के बीच जमकर जुबानी जंग हो रही है। सीएम उद्धव के बेटे और कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे (cabinet minister aditya thackeray) अब बागी विधायकों के विधानसभा क्षेत्रों में सभा करते नजर आ रहे हैं।

सोमवार को रायगढ़ के कर्जत में एक ऐसी ही सभा को संबोधित करने पहुंच आदित्य ठाक (cabinet minister aditya thackeray)रे ने भाषायी मर्यादा को लांघते हुए बागी विधायकों के लिए अपशषब्दों का इस्तेमाल किया। ठाकरे ने कहा कि बाला साहब का पसंदीदा कर्जत है ? कर्जत के शिवसैनिक किसका साथ देंगे ? बाला साहब का या बागियों का ?

बागी विधायकों के लिए किया अपशब्दों का इस्तेमाल

महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे (cabinet minister aditya thackeray) ने बागी गुट का नेतृत्व कर रहे एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) और उनके समर्थक विधायकों पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि जिस तरह आईपीएल में बोली लगती है, वैसे ही इन बेशर्म विधायकों ने अपनी बोली लगाई है। उन्होंने कहा, मुझे लोगों से जानकारी मिली रही है, हमारे बिकाऊ, निर्लज्ज और बेशर्म विधायकों का केवल खाने का बिल 8 लाख तक आता है। ठाकरे ने आगे कहा कि यदि आप में हिम्मत होती तो आप सामने आकर बात करते, यदि आपको विरोध करना ही था तो महाराष्ट्र में रह कर विरोध करते।

देवेंद्र फड़नवीस पर भी बोला हमला

महाराष्ट्र में उठे सियासी बवंडर के पीछे माने जाने वाले पूर्व सीएम और बीजेपी के सीनियर नेता देवेंद्र फड़नवीस पर भी आदित्य ठाकरे ने निशाना साधा है। उन्होंने फड़नवीस पर तंज कसते हुए कहा, शिवसेना के बागी विधायकों के पीछे कौन है ? क्यो वो मी पुन्हा एईन बोलने वाले तो नहीं।

एमवीए सरकार आगे भी चलेगी – आदित्य

वहीं मुंबई के भायखला में शिवसैनिकों को संबोधित करते हुए आदित्य ठाकरे ने सरकार को लेकर बड़ा दावा किया। उन्होंने कहा कि महाविकास अघाड़ी की सरकार आगे भी जारी रहेगी। जिन शक्तियों ने हमें यहां तक लाया है, हम दिल्ली में भी सत्ता में आएंगे।

उधर, राज्य में शिवसेना के दोनों गुटों के बीच लड़ाई सड़कों पर आ गई है। शिवसैनिकों द्वारा बागी नेताओं के दफ्तरों को निशाना बनाए जाने के बाद सोमवार को ठाणे में शिंदे समर्थकों ने भी शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत का पुतला फूंका। वहीं जलगांव में भी शिंदे समर्थक विधायक गुलाबराव पाटिल के सपोर्टर सड़क पर उतर आए और उन्होंने संजय राउत के खिलाफ न केवल नारेबाजी की, बल्कि उनका पुतला भी जलाया और इसे जूते-चप्पल से भी पीटा। महाराष्ट्र का सियासी संकट लंबा खींचता नजर आ रहा है, ऐसे में भविष्य में दोनों पक्षों के बीच टकराव और बढ़ सकता है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story