×

Maharashtra News: शिवसेना-मनसे में शुरू पोस्टर वॉर, राज ठाकरे की भूमिका पर उठाया सवाल

Maharashtra political Crisis: मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने महाराष्ट्र सरकार को मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए चेतावनी देते हुए आगामी 3 मई तक का समय दिया है, जिसको लेकर अब विवाद धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Ragini Sinha
Published on: 14 April 2022 6:45 AM GMT
Maharashtra political news
X

शिवसेना और एमएनएस में शुरू पोस्टर वॉर (Social media)

Maharashtra political Crisis: महाराष्ट्र की सत्ताधारी पार्टी शिवसेना और राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के बीच बीते कुछ दिनों से जारी पोस्टर वॉर एक बार फिर नई सुर्खियां बटोर रहा है। मनसे प्रमुख राज ठाकरे द्वारा दिये गए एक हालिया बयान को लेकर शिवसेना भवन के बाहर राज ठाकरे की अगली भूमिका पर सवाल उठाते हुए एक पोस्टर लगाया गया है। आपको बता दें कि बीते सप्ताह ही शिवसेना भवन के बाहर कथित रूप से मनसे द्वारा एक होर्डिंग लगाई गई थी जिसमें राज ठाकरे को बाला साहेब ठाकरे का असली उत्तराधिकारी बताया गया था। इसके बाद से दोनों शिवसेना-मनसे के बीच जारी पोस्टर वॉर थमने का नाम नहीं ले रहा है।

मस्जिदों के बाहर लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाया जाएगा

मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने बीते दिनों एक विवादित बयान दिया गया था, जिसमें उन्होनें कहा था कि यदि मस्जिदों में लाउडस्पीकर पर अजान बन्द नहीं हुई तो मनसे द्वारा महाराष्ट्र के मस्जिदों के बाहर लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाया जाएगा। इसी मामले को लेकर शिवसेना भवन के बाहर पोस्टर लगे हुए हैं जिसमें एक ओर राज ठाकरे को मुस्लिम टोपी में तो दूसरी ओर हनुमान जी के रूप में दिखाया गया है, वहीं उनकी अगली भूमिका पर प्रश्न चिन्ह लगाते हुए लिखा गया है कि आने वाले समय में राज ठाकरे की क्या भूमिका होगी। आपको बता दें कि राज ठाकरे ने अपने बयान के अतिरिक्त महाराष्ट्र की सत्ताधारी दल शिवसेना और एनसीपी के प्रमुख नेताओं पर भी हमला बोलते हुए उन्हें नास्तिक कहा है।

मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने महाराष्ट्र सरकार को मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए चेतावनी देते हुए आगामी 3 मई तक का समय दिया है, जिसको लेकर अब विवाद धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है।

संजय राउत और शरद पवार का राज ठाकरे पर जवाबी हमला

शिवसेना सांसद संजय राउत और एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने राज ठाकरे के इस बयान को लेकर को उनपर जवाबी हमला बोला है। दोनों शीर्ष नेताओं के मुताबिक राज ठाकरे अब भारतीय जनता पार्टी की भाषा बोल रहे हैं और वह अब भाजपा के साथ मिलकर धर्म की राजनीति कर रहे हैं। इसी के साथ शरद पवार ने यह भी कहा कि वह भी मंदिर जाते हैं लेकिन दिखावा नहीं करते, राज ठाकरे हिंदुत्व के नाम पर दिखावा कर रहे हैं राज्य में भाजपा की तर्ज पर धर्म की राजनीति को नकारात्मक रूप से बढ़ावा दे रहे हैं।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story