×

Maharashtra Politics: संजय राउत ने की सरकार की तारीफ, PM मोदी-शाह-फडणवीस से करेंगे भेंट..कोई खिचड़ी तो नहीं पक रही?

Maharashtra Politics : जेल से बाहर आने के बाद संजय राउत ने जिस तरह फडणवीस सरकार की तारीफ की और पीएम मोदी-शाह से मिलने की बात कही, उससे कयासबाजी का दौर शुरू हो गया।

aman
Written By aman
Published on: 10 Nov 2022 8:18 AM GMT
maharashtra politics sanjay raut said to meet devendra fadnavis pm modi and amit shah
X

संजय राउत, पीएम मोदी और अमित शाह (Social Media)

Maharashtra Politics : शिवसेना के राज्य सभा सांसद संजय राउत तीन महीने बाद जब जेल से बाहर आए तो कुछ ऐसा बोल गए, जिससे महाराष्ट्र की राजनीति को लेकर एक बार फिर कयासों का दौर शुरू हो गया। संजय राउत ने कहा, जल्द ही मैं दिल्ली जाकर प्रधानमंत्री मोदी से मिलूंगा। शिवसेना सांसद ने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस से भी मुलाकात की बात कही। इसके बाद अटकलबाजी तेज हो गई है। लोगों के मन में ये सवाल उठने लगा है कि, क्या आने वाले समय में भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना एक बार फिर साथ जाएंगे?

गौरतलब है कि, बुधवार को PMLA कोर्ट ने शिवसेना सांसद संजय राउत को पात्रा चॉल घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत दी थी। देर शाम वो जेल से रिहा हुए। संजय राउत की रिहाई पर उनके समर्थकों ने आतिशबाजी की और कहा, 'टाइगर इज बैक'। बता दें कि, राउत तीन महीने से मुंबई के आर्थर रोड जेल में बंद थे। जमानत मिलने और जेल से बाहर आने के बाद शिवसेना नेता ने न्यायपालिका पर भरोसा जताया।

PM मोदी-शाह और फडणवीस से करेंगे मुलाकात

संजय राउत ने गुरुवार (10 नवंबर) को कहा, 'मैं जल्द देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात करूंगा। क्योंकि, महाराष्ट्र का नेतृत्व फडणवीस ही कर रहे हैं। उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री किसी पार्टी का नहीं होता, वह राज्य का होता है।' शिवसेना नेता ने आगे कहा, जल्द ही वो दिल्ली जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से भी मिलेंगे। राउत बोले, पीएम और गृहमंत्री से मुलाकात कर अपने साथ हुए घटनाक्रम और यहां की स्थिति के बारे में बताऊंगा।'

राउत क्या खिचड़ी पका रहे?

संजय राउत ने इस दौरान आश्चर्यजनक रूप से सरकार के फैसलों की तारीफ की। उन्होंने कहा, 'सरकार ने कुछ अच्छे निर्णय लिए हैं, मैं उनका स्वागत करूंगा।राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से भी मुलाकात करूंगा।' जेल से बाहर आने के बाद संजय राउत के सुर बदले-बदले से नजर आ रहे हैं। एक तरफ जहां वो अपने चिर प्रतिद्वंद्वी बीजेपी सरकार की तारीफ कर रहे हैं तो उसके कई निर्णयों को सराहा भी है। इसके बाद राजनीतिक समझ रखने वाले चर्चा करने लगे हैं कि क्या महाराष्ट्र की राजनीति में कोई बड़ा सियासी खेल फिर होने वाला है। नहीं तो, संजय राउत के बोल बदले-बदले से क्यों हैं।

क्या बीजेपी से कोई 'डील' हुई है?

संजय राउत ने जल्द ही पीएम मोदी और गृह मंत्री से मिलने की बात भी की है। गौरतलब है कि, राउत को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का 'हनुमान' माना जाता रहा है। अब जब हनुमान जेल से बाहर आ चुका है तो वो एक बार फिर शिवसेना को सतह पर लाने की कोशिशें जरूर करेंगे। क्या उसी दिशा में कोई 'डील' बीजेपी के साथ तो नहीं हुई है? ऐसा कहने के पीछे एक वजह ये भी है कि हाल के दिनों में शिवसेना के शिंदे गुट से बीजेपी की तनातनी की खबरें मीडिया के जरिए बाहर आई थी।

अब ये तो आने वाला समय ही बताएगा कि संजय राउत के प्रधानमंत्री मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और देवेंद्र फडणवीस से मिलने की मुख्य वजह क्या है? हालांकि, शिवसेना सांसद संजय राउत ने इस बीच उद्धव ठाकरे और शरद पवार से मिलने की भी बात कही है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story