×

School Fees: महाराष्ट्र सरकार ने दी बड़ी राहत, स्कूल फीस में कटौती करने का आदेश

School Fees: सरकार ने स्कूलों को वर्तमान शैक्षणिक वर्ष में 15 फीसदी फीस कटौती करने का आदेश दिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 12 Aug 2021 3:16 PM GMT
School Fees: महाराष्ट्र सरकार ने दी बड़ी राहत, स्कूल फीस में कटौती करने का आदेश
X

स्कूल जाते बच्चे (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

School Fees: कोरोना वायरस (Corona Virus) संकट के बीच जहां पर स्टूडेंट्स के माता-पिता की ओर से लगातार स्कूलों की फीस (School Fees) कम करने की मांग की जा रही है, इस बीच महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार (Uddhav Thackeray Government) ने पैरेंट्स को एक बड़ी राहत दी है। दरअसल, महाराष्ट्र सरकार ने शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए स्कूल फीस में 15 फीसदी कटौती करने का आदेश दिया है। सरकार के इस फैसले से लाखों माता पिता और छात्रों को बड़ी राहत मिलेगी।

जाहिर है कि कोरोना वायरस संकट में लाखों लोगों ने अपनी नौकरी गंवा दी है, जबकि कई लोग अपने वेतन में छंटनी का सामना कर रहे हैं। ऐसे में आर्थिक संकट के चलते स्टूडेंट्स के माता पिता लगातार स्कूल की फीस कम करने की मांग कर रहे थे, जिसके देखते हुए राज्य सरकार ने फीस कटौती करने का फैसला किया है। सरकार ने जारी आदेश में कहा है कि वर्तमान शैक्षणिक वर्ष में 15 फीसदी फीस कटौती की जाएगी।

फीस न देने पर भी परीक्षा में शामिल होने की दी जाए इजाजत

नए आदेश के बाद जिन अभिभावकों ने पहले से ही फीस जमा कर दी है, उन्हें अगले महीने पूरी तरह या फिर तीन भागों में वापस दिया जाना होगा या तो उन्हें अगले साल की फीस में समायोजित किया जाना चाहिए। यही नहीं आदेश में सरकार ने यह भी कहा है कि किसी भी स्कूल को अपने छात्रों को ऑनलाइन क्लासेस में शामिल होने से नहीं रोका जाना चाहिए। उद्धव सरकार ने कहा है कि अगर स्टूडेंट फीस देने में नाकामयाब रहते हैं तो भी उन्हें परीक्षा देने की इजाजत दी जानी चाहिए।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story