×

Maharashtra Unlock: कोरोना प्रोटोकॉल के साथ महाराष्ट्र में खुलेंगे धार्मिक स्थल

Maharashtra Unlock: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों से अपील की है की वह सुरक्षा को लेकर कोई भी लापरवाही ना करें।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 25 Sep 2021 5:13 AM GMT
Maharashtra religious place open Unlock
X

कोरोना प्रोटोकॉल के साथ महाराष्ट्र में खुलेंगे धार्मिक स्थल (social media)

Maharashtra Unlock: महाराष्ट्र में 7 अक्टूबर से सभी धार्मिक स्थल कोरोना प्रोटोकॉल (Corona Guideline) के पालन के साथ ओपन हो रहे हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने यह फैसला कोरोना की दूसरी लहर के खत्म होने के संकेत के बीच लिया है। इस दौरान सीएम ठाकरे ने कहा कि लोगों को मास्क लगाने और हैंड सेनेटाइजर का इस्तेमाल करना चाहिए। कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है या नहीं इसकी जिम्मेदारी धर्मस्थलों का प्रबंधन का होगा।

एहतियात बरतते हुए धार्मिक स्थल खोले गए

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों से अपील की है की वह सुरक्षा को लेकर कोई भी लापरवाही ना करें। कोरोना प्रोटोकॉल का सभी लोग पालन करें। महाराष्ट्र सरकार ने तीसरी लहर की तैयारी की है, लेकिन एहतियात बरतते हुए राज्य सरकार विभिन्न गतिविधियों में छूट दे रही है। सीएम ठाकरे ने आगे कहा कि राज्य में संक्रमण के मामले कम हो रहे हैं, लेकिन अभी कोरोना का खतरा खत्म नहीं हुआ है। रोजाना कोरोना के मामलों में भले ही कमी आई है, लेकिन हर किसी को सावधानी बरतनी चाहिए। तीसरी लहर आने की संभावना बनी हुई है। इसके साथ ही सीएम ठाकरे ने चार अक्टूबर से प्रतिबंधों के साथ स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी है। 5वी से 12वीं कक्षा और 8-12वीं कक्षा के स्कूल खुल जाएंगे। बच्चों को स्कूल जाने के लिए पेरेंट्स से परमिशन लेना होगा।

3 हजार से ज्यादा कोरोना के मरीज मिले

बता दें कि महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना के 3,286 नए मामले सामने आए, जबकि 51 संक्रमितों की मौत हो गई। इसके साथ ही महाराष्ट्र में अबतक 65,37,843 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें 1,38,776 मरीजों की मौत हो गई है। 24 घंटे में 3,933 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दी गई। वहीं, महामारी से अबतक ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 63,57,012 हो गई है। इस समय राज्य में 39,491 मरीज भर्ती हैं।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story