×

उद्धव को तमाचा मारने के बयान पर घिरे नारायण राणे, गिरफ्तारी के आदेश, नाराज शिवसैनिकों का पथराव

Maharastra Politics News: जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान की गई इस आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद नासिक पुलिस की क्राइम ब्रांच की ओर से नारायण राणे की गिरफ्तारी के आदेश जारी किए गए हैं। इस बीच नाराज शिवसैनिकों ने नासिक में भाजपा के दफ्तर पर पथराव किया है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman TiwariPublished By Shivani
Published on: 24 Aug 2021 6:36 AM GMT
उद्धव को तमाचा मारने के बयान पर घिरे नारायण राणे, गिरफ्तारी के आदेश, नाराज शिवसैनिकों का पथराव
X

Maharastra Politics News: महाराष्ट्र की सियासत में एक बार फिर भाजपा और शिवसेना के बीच तनातनी का माहौल बनता दिख रहा है। केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की ओर से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किए जाने पर शिवसेना बिफर गई है। शिवसेना की ओर से इस मामले में पुणे के चतुरश्रिंगी पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान की गई इस आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद नासिक पुलिस की क्राइम ब्रांच की ओर से नारायण राणे की गिरफ्तारी के आदेश जारी किए गए हैं। इस बीच नाराज शिवसैनिकों ने नासिक में भाजपा के दफ्तर पर पथराव किया है। नारायण राणे ने एक भाषण के दौरान मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को तमाचा मारने की बात कही थी। केंद्रीय मंत्री के इस बयान को लेकर विवाद पैदा हो गया है और शिवसेना ने केंद्रीय मंत्री के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

राणे ने दिया था आपत्तिजनक बयान

हाल में मोदी सरकार में किए गए फेरबदल में शामिल किए गए नए मंत्रियों की ओर से देश के विभिन्न हिस्सों में जन आशीर्वाद यात्रा निकाली गई हैं। इसी कड़ी में महाराष्ट्र में निकाली गई जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान नारायण राणे ने आपत्तिजनक बयान दे दिया। उनका कहना था कि यह काफी शर्मनाक है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को आजादी के साल के बारे में भी जानकारी नहीं है।


भाषण के दौरान आजादी के वर्ष के बारे में जानकारी करने के लिए उन्हें अपने सहयोगियों की मदद लेनी पड़ी। कम से कम एक मुख्यमंत्री को तो वह आजादी के वर्षों के बारे में पूरी जानकारी जरूर होनी चाहिए। अगर मैं वहां होता तो मैं उन्हें जोरदार तमाचा जड़ देता।

केंद्रीय मंत्री ने किया इस घटना का जिक्र

दरअसल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 15 अगस्त को अपने भाषण के दौरान उद्धव ठाकरे अटक गए थे और उन्होंने अपने सहयोगियों की मदद ली थी। नारायण राणे ने उसी घटना का जिक्र करते हुए उद्धव ठाकरे पर हमला बोला और आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया।

राणे ने कहा कि महाराष्ट्र में यह पता ही नहीं चल रहा है कि सरकार आखिर चला कौन रहा है। सच्चाई तो यह है कि यह सरकार बिना ड्राइवर के चल रही है। एनसीपी के लोग सिर्फ सत्ता का स्वाद चखने में जुटे हुए हैं।

शिवसेना की तीखी प्रतिक्रिया,पथराव

नारायण राणे के इस बयान पर शिवसेना ने तीखी प्रतिक्रिया जताई है और उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। शिवसेना के सांसद विनायक राउत ने कहा एक केंद्रीय मंत्री को इस तरह का बयान शोभा नहीं देता। उन्होंने कहा कि राणे के बयान से साफ है कि वे अपना मानसिक संतुलन पूरी तरह खो बैठे हैं। राणे के बयान से शिवसेना कार्यकर्ताओं में भी काफी नाराजगी दिख रही है। इस मुद्दे को लेकर शिवसेना और नारायण खेमे के बीच तनातनी काफी बढ़ गई है।


बयान से नाराज शिवसैनिकों ने नासिक में भाजपा कार्यालय पर पथराव कर दिया। शिवसेना से जुड़े सूत्रों का कहना है कि कार्यकर्ताओं में जबर्दस्त नाराजगी है और यह नाराजगी पथराव के रूप में सामने आई है।

राणे की गिरफ्तारी के आदेश

दूसरी ओर पुलिस भी राणे के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सक्रिय हो गई है। शिवसेना के नासिक प्रमुख की शिकायत पर नासिक साइबर पुलिस ने इस सिलसिले में मामला दर्ज किया है। पुलिस ने मुख्यमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक का बयान देने के लिए पर राणे की गिरफ्तारी के आदेश जारी किए हैं।

राणे की गिरफ्तारी के लिए डीसीपी संजय बरकुंड की अगुवाई में टीम का गठन भी किया गया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक राणे की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम रत्नागिरी के लिए निकल चुकी है। इस मामले में शिवसैनिकों की नाराजगी को देखते हुए पुलिस की ओर से कड़ा रुख अपनाया गया है।

Shivani

Shivani

Next Story