×

Rail Accident in Maharashtra: अमरावती में बड़ा रेल हादसा, मालगाड़ी के 20 डिब्बे हुए बेपटरी, ट्रेन सेवा चरमराई

Rail Accident in Maharashtra: महाराष्ट्र में रविवार देर रात एक मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गया। अमरावती जिले के चांदूर में मालगाड़ी के 20 डिब्बे पटरी से उतर गए।

Krishna Chaudhary
Published on: 24 Oct 2022 4:38 AM GMT
Rail Accident in Maharashtra: Major train accident in Amravati, 20 coaches of goods train derailed
X

 अमरावती के चांदूर में मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त: Photo- Social Media

Amravati: महाराष्ट्र (Maharashtra) में रविवार देर रात एक मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त (Rail Accident) हो गया। अमरावती जिले के चांदूर में मालगाड़ी के 20 डिब्बे पटरी से उतर गए, जिससे मुंबई-नागपुर रेल लाइन बाधित (Mumbai-Nagpur rail line disrupted) हो गया। इस रूट की कई ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित कर दिया गया है। हादसा देर रात करीब साढ़े 11 बजे के आसपास हुआ। मिली जानकारी के मुताबिक, कोयले से लदी मालगाड़ी बडनेरा और वर्धा रेलवे स्टेशन के बीच टीमताला रेलवे स्टेशन के बाद हादसे का शिकार हो गई।

मालगाड़ी के 20 डिब्बे पटरी से उतर गए। अभी तक इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है। पटरी पर मालगाड़ी के डिरेल डिब्बों के पड़े होने के कारण इस रूट की कई ट्रेनों को रद्द/डायवर्ट/शॉट टर्मिनेट किया गया। सेंट्रल रेलवे ने यात्रियों की परेशानी को देखते हुए एक हेल्पलाइन नंबर 0712-2544847 जारी किया है। वहीं, रेलवे ट्रैक से क्षतिग्रस्त डिब्बों को हटाने के लिए रेलवे की इंजीनियरिंग टीम मौके पर पहुंच चुकी है। देर शाम तक मार्ग के पुनः खुलने के आसार हैं।

रविवार को को दो बड़े हादसे

रविवार को मालगाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने की ये दूसरी घटना है। इससे पहले रविवार को ही उत्तर प्रदेश में उत्तर – मध्य रेलवे के कानपुर-प्रयागराज रेलखंड के फतेहपुर के पास रमवा स्टेशन पर मालगाड़ी के दो दर्जन से अधिक डिब्बे पटरी से उतर गए। मालगाड़ी दीन दयाल उपाध्याय स्टेशन की ओर से आ रही थी, मगर अचानक उसके 29 डिब्बे पटरी से उतर गए। हालांकि, इस हादसे में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई।

इस हादसे के कारण करीब 20 ट्रेनों का परिचालन बाधित हुआ। नई दिल्ली से वाराणसी को जाने वाली वंदे भारत ट्रेन को भी बदले हुए रूट पर चलाया गया। इसके अलावा महानंदा, नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस, हावड़ा –कालका नेताजी एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story