×

पुणे: सैनिटाइजर बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग, 18 लोगों की मौत, PM मोदी ने जताया दुख

पुणे में एक सैनिटाइजर बनाने वाली फैक्ट्री में शम करीब 5 बजे भीषण आग लग गई, जिसमें 8 महिला कर्मचारियों की मौत हो गई है।

Network
Reporter NetworkPublished By Ashiki
Published on: 7 Jun 2021 2:05 PM GMT (Updated on: 7 Jun 2021 5:22 PM GMT)
पुणे: सैनिटाइजर बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग, 18 लोगों की मौत, PM  मोदी ने जताया दुख
X

पुणे: महाराष्ट्र ( Maharashtra ) के पुणे (Pune) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। पुणे के पिरंगुट MIDC इलाके में एक सैनिटाइजर ( sanitizer ) बनाने वाली फैक्ट्री में शम करीब 5 बजे भीषण आग लग गई। जानकारी के मुताबिक इस दौरान फैक्ट्री में करीब 37 लोग मौजूद थे।

आग के कारण फैक्ट्री में 18 लोगों की मौत हो गई है। फैक्ट्री ( Factory ) से निकलने वाला धुआं आसपास के इलाके मे फैल रहा है। आसमान में भी धुएं के गुबार छा गए हैं। फिलहाल आग बुझाने का काम चल रहा है। वहीं मौके पर पहुंची दमकल की 3 गाड़ियां और दो दर्जन से ज्यादा फायर ब्रिगेड कर्मी उनके रेस्क्यू का काम कर रहे हैं।

सैनिटाइजर में अल्कोहल ( alcohol ) की मात्रा अधिक होती है इस कारण से आज बहुत तेजी से फैल रही है। हालांकि, अभी तक आग लगने कारणों का पता नहीं लग पाया है। माना जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट इसकी बड़ी वजह हो सकती है।

पीएम मोदी ने जताई संवेदना

बता दें कि फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। साथ ही राहत और बचाव कार्य भी जारी है। इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर संवेदना जाहिर की है। उन्होंने लिखा है कि महाराष्ट्र के पुणे में फैक्ट्री में लगी आग के चलते मारे गए लोगों की खबर से आहत हूं। पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना।

मृतकों के परिजन को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा

पीएमओ की तरफ से ट्वीट कर जानकारी दी गई है कि पीड़ितों के परिजनों को मुआवजा दिया जाए जाएगा। इस घटना में मरने वालों के परिजनों को दो लाख रुपये और घायल लोगों को पचास हजार की आर्थिक मदद दी जाएगी।

अमित शाह ने जताया दुख

अमित शाह ( Amit Shah ) ने ट्वीट कर लिखा है, पुणे में एक केमिकल फैक्ट्री में आग लगने से हुई हृदयविदारक दुर्घटना का समाचार सुन व्यथित हूं। इस हादसे में जिन लोगों ने अपनों को खोया है उनकी इस अपूरणीय क्षति पर अपनी संवेदनाएं व्यक्त करता हूँ व ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

सीएम योगी ने जताया दुख

सीएम योगी ने लिखा, 'महाराष्ट्र के पुणे में एक केमिकल फैक्ट्री में आग लगने की हृदयविदारक दुर्घटना में हुई लोगों की मृत्यु अत्यंत दुःखद है। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को शांति तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें। शोक संतप्त परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं।


Ashiki

Ashiki

Next Story