×

Mukesh Ambani House: एंटीलिया पर अब कोई खतरा नहीं, पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा किया

मिली जानकारी के मुताबिक तीन लोग सोमवार को गुजरात के कच्छ से मुंबई आए थे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 9 Nov 2021 6:35 PM GMT (Updated on: 9 Nov 2021 6:36 PM GMT)
Mumbai News
X

एंटीलिया के बाहर सुरक्षा व्यवस्था (फोटो:सोशल मीडिया)

Mukesh Ambani House Mumbai: एशिया के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani Today News) के घर एंटीलिया (Mukesh Ambani House Antilia) की सुरक्षा कारणों की वजह से सोमवार को बढ़ा दी गई थी। मिली जानकारी के मुताबिक मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम को एक ट्रैक्सी ड्राइवर (को )फोन आया था। जिसमें उस टैक्सी ड्राइवर ने पुलिस को बताया था कि दो संदिग्ध लोग उससे एंटीलिया (Antilia) लोकेशन के बारे में पुछताछ कर रहे थे। टैक्सी ड्राइवर ने पुलिस को बताया कि दोनों एंटीलिया के बारे में पुछताछ करने वाले दो लोग थे। जिनमें से एक शक्स दाढ़ी वाला था, जिसने किला कोर्ट के पास टैक्सी ड्राइवर से एंटीलिया की लोकेशन के बारे में पूछा। दोनों संदिग्ध लोगों में से एक के पास बैग भी था। टैक्सी ड्राइवर की इस जानकारी के बाद मुंबई पुलिस ने उस इलाके की सीसीटीवी फुटेज खंगाली।

मिली जानकारी के मुताबिक तीन लोग सोमवार को गुजरात के कच्छ से मुंबई आए थे। उन तीनों ने गेटवे ऑफ इंडिया का जैसे पर्यटन स्थल का दौरा कर अन्य जगहों को भी देखना चाहते थे। जिसके तहत टूरिस्ट कार के ड्राईवर ने एक अन्य कार ड्राइवर से एंटीलिया का पता पूछा था। जानकारी के मुताबिक कैब ड्राइवर ने पहले उसे ऑनलाइन सर्च करने के लिए कहा लेकिन बाद में रास्ता बता दिया था। जिसके बाद सभी पर्यटक एंटीलिया देखने पहुंचे और फिर सोमवार को गुजरात के लिए रवाना हो गए।

एंटीलिया की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

पुलिस ने ट्रैक्सी ड्राइवर को छोड़ा

जिसके बाद कैब ड्राइवर को शक हुआ तो उसने मुंबई कंट्रोल रूम को इसकी जानकारी दी। जानकारी मिलने के बाद मुंबई पुलिस ने सोमवार को संदिग्ध टूरिस्ट कार का पता लगाया तो साफ हो गया कि वह सिर्फ एक टूरिस्ट कार थी। और कार के ड्राइवर से एंटीलिया को कोई खतरा नही है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार वाशी से हिरासत में लिए गए ड्राइवर का कोई अपराधिक इतिहास नहीं है जिसके बाद पुलिस ने ड्राइवर को छोड़ दिया।

जानें एंटीलिया का पूरा मामला

आपको बता दें मुंबई में 27 मंजिला एंटीलिया मुकेश अंबानी का घर है। एंटीलिया के बाहर 25 फरवरी 2021 को जिलेटिन की छड़ो से लदी एक कार बरामद की गई थी। उस गाड़ी में पुलिस को एक धमकी भरा नोट भी बरामद हुआ था। जिसमें अंबानी के परिवार को धमकी दी गई थी। जिसके बाद इस केस से महाराष्ट्र की राजनीति में उबाला आया था। मुंबई पुलिस ने मामले की जांच की तो वो गाड़ी कारोबारी मनसुख हिरेन की थी।

जो एक हफ्ते पहले ही अपनी कार चोरी की रिपार्ट दर्ज करा चुका था। लेकिन जब मामले की जांच की गई और सुर्खियों में आया तो पता चला की एक सप्ताह बाद मनसुख हिरेन की लाश मुंब्रा क्रीक में पाई गई थी। जिसके बाद इस मामले को अंजाम देने की साजिश रचने वाले क्राइम ब्रांच के एपीआई सचिन वाजे को गिरफ्तार किया गया था। जो अभी जेल में बंद और पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story