×

Mumbai Coronavirus: मुंबई में कोरोना का भीषण कहर जारी, 24 घंटे में सामने आए संक्रमण के डराने वाले आकड़ें

Mumbai Coronavirus: मुंबई में कोरोना का बढ़ता कहर भयानक होता जा रहा है। बुधवार को मुंबई में कोरोना वायरस के 16,420 नए मरीजों की पुष्टि हुई।

Vidushi Mishra
Written By Vidushi MishraNewstrack Network
Published on: 13 Jan 2022 3:22 AM GMT
cases in maharashtra today
X

महाराष्ट्र कोरोना मामले (फोटो-सोशल मीडिया)

Mumbai Coronavirus: देश में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों की वजह से हालात विकराल होते जा रहे हैं। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई मायानगरी में कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से फ्रंटलाइन वर्कस भी नहीं बच पा रहे हैं। मुंबई पुलिस के जवान और कर्मी तेजी से संक्रमण की गिरफ्त में आ रहे हैं। ऐसे में मुंबई पुलिस द्वारा जारी किए गए आकड़ों के मुताबिक, बीते दिन मंगलवार को मुंबई पुलिस के 98 जवान कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

मुंबई में कोरोना का बढ़ता कहर भयानक होता जा रहा है। बुधवार को मुंबई में कोरोना वायरस के 16,420 नए मरीजों (new corona cases in mumbai in last 24 hours) की पुष्टि हुई। बता दें, ये आकड़ा एक दिन पहले आए मामलों से लगभग 41 फीसदी ज्यादा हैं। जिसमें से सात संक्रमित मरीजों की मौत हो गई।

इस बारे में बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) ने कहा कि बीते दिन मंगलवार की तुलना में आज संक्रमण के 4773 मामले अधिक आए हैं। आगे BMC के अनुसार, शहर में कुल मामले बढ़कर अब 9,56,287 पहुंच (active cases in mumbai today) गए हैं वहीं संक्रमण की वजह से 16,240 लोगों की मौत हो चुकी है।

मुंबई में कोरोना जांच

बीएमसी (BMC) ने शहर में कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट जारी करते हुए अपने बुलेटिन में कहा है कि बीते चार दिनों में कोरोना के दैनिक मामलों में कमी के बाद देश की आर्थिक राजधानी में बुधवार को नए मामलों में 40.98 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है। जिसके बाद अब संक्रमण दर भी बढ़कर 24.38 फीसदी हो गई है। बता दें, ये दर एक दिन पहले मंगलवार को 18.75 फीसदी थी।

जानकारी देते हुए बीएमसी (BMC) आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने कहा कि दो दिन पहले राष्ट्रीय जांच दिशा-निर्देशों में संशोधन की वजह से दैनिक मामलों में वृद्धि हुई है। इसके तहत निर्देश दिया गया है कि केवल वही लोग कोरोना जांच कराए, जिन्हें लक्षण दिख रहे हैं। नहीं तो इससे संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोत्तरी हो सकती है। आपको बता दें बुधवार को केंद्र सरकार ने कहा है कि महाराष्ट्र उन राज्यों में से एक है जो कोरोना के मामलों में वृद्धि के कारण चिंता वाले राज्य के तौर पर उभर रहा है। जीं हां देश के सबसे मामले महाराष्ट्र राज्य से सामने आ रहे हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story