×

मुंबई के सेंट जोसेफ स्कूल में कोरोना विस्फोट, 22 बच्चे Corona Positive, चार की उम्र 12 साल से भी कम

मुंबई से कोरोना मामलों को लेकर एक बार फिर से चिंता बढ़ाने वाली खबर सामने आई है। गुरुवार को मुंबई के सेंट जोसेफ बोर्डिंग स्कूल के 22 स्टूडेंट्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ashiki
Published on: 26 Aug 2021 1:51 PM GMT
22 children corona positive in St. Josephs School in Mumbai
X

BMC ने स्कूल को किया सील (Photo- Social Media)

Coronavirus: देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले बढ़ने लगे हैं। इसी बीच मुंबई (Mumbai) से कोरोना मामलों को लेकर एक बार फिर से चिंता बढ़ाने वाली खबर सामने आई है। गुरुवार को मुंबई के सेंट जोसेफ बोर्डिंग स्कूल के 22 स्टूडेंट्स कोरोना पॉजिटिव (corona positive) पाए गए हैं।

दरअसल, मुंबई के अग्रीपाड़ा इलाके में वीरवार को सेंट जोसेफ बोर्डिंग स्कूल में 22 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जानकारी के अनुसार अब तक कुल 95 लोगों का परीक्षण किया गया, जिनमें से 22 स्टूडेंट्स कोरोना वायरस की चपेट में आए हैं। फिलहाल बीएमसी (BMC) ने स्कूल को सील कर दिया है। इनमें से चार बच्चे 12 साल से कम उम्र के बताए जा रहे हैं।


सभी अस्पताल में भर्ती

चार बच्चे जो 12 वर्ष से कम उम्र के हैं उन्हें मुंबई के नायर अस्पताल (Nair Hospital) में भर्ती करवाया गया है। वहीं 12 साल से ऊपर के बच्चों को रिचर्ड्सन एंड क्रूडस हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है।

कैंप से संक्रमितों का पता चला

दरअसल, सेंट जोसेफ अनाथ आश्रम में कोरोना मरीजों के मामले सामने आने पर वहां एक कैंप का आयोजन किया गया था। जहां पर 95 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया था। जिनमें से 22 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। नायर अस्पताल के डीन डॉ रमेश भारमल के मुताबिक भर्ती किए गए बच्चों को कोरोना के हलके लक्षण हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है।


वहीं देश की बात करें तो स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक बीते 24 घंटे में कोरोना के 46,164 नए मामले सामने आए हैं और 607 लोगों की मौत हुई है। हालांकि इस दौरान 34,159 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त भी हुए हैं। देश में अबतक कोरोना के 3,25,58,530 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से 3,33,725 ऐक्टिव केस हैं. अबतक 3,17,88,440 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं जबकि 4,36,365 लोगों की मौत हो चुकी है।

Ashiki

Ashiki

Next Story