×

मुंबई के अधिकतर कोविड वैक्सीनेशन सेंटर्स पर लगा Out Of Stock का बोर्ड, लोग परेशान

मुंबई में एक बार फिर कोरोना वैक्सीन खत्म , जिसके चलते वैक्सीनेशन सेंटर बंद कर दिए गए हैं।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Monika
Published on: 25 April 2021 12:06 PM GMT
मुंबई के अधिकतर कोविड वैक्सीनेशन सेंटर्स पर लगा Out Of Stock का बोर्ड, लोग परेशान
X

कोविड वैक्सीनेशन सेंटर (फोटो: सोशल मीडिया ) 

मुंबई: देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण (Coronavirus ) से बीच टीकाकरण अभियान (Covid Vaccination) भी तेजी से चलाया जा रहा है । लेकिन मुंबई (Mumbai) में एक बार फिर कोरोना वैक्सीन ख़त्म हो गए है, जिसके चलते वैक्सीनेशन सेंटर बंद (Vaccination Center Closed) कर दिए गए हैं। मुंबई के अधिकतम वैक्सीन सेंटर पर स्टाक नहीं है। जो एक समस्या की बात है। बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) का दावा है कि उन्हें पर्याप्त स्टॉक मुहैया नहीं कराया जा रहा। मुंबई के 73 वैक्सीनेशन सेंटर्स में से रविवार को सिर्फ 37 ही सक्रिय हैं। इसके चलते वरिष्ठ नागरिकों को सबसे अधिक भुगतना करना पड़ रहा है।

ऐसा पहली बार नहीं है जब कोरोना वैक्सीन की किल्लत देखने को मिली हो। अभी चार दिन पहले ही महाराष्ट्र के सबसे बड़े कोविड वैक्सीनेशन सेंटर में वैक्सीन ख़त्म होने के बाद उसे बंद करने की नौबत आ गई थी। इसके बाद वहां टीका लगवाने गए वरिष्ठ नागरिक निराश हो गए और उन्हें बिना टीका लगाए ही लौटना पड़ा था।

अभी देश में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित होने वाला राज्य महाराष्ट्र है। जहा हर दिन बड़ी संख्या में लोग संक्रमित पाए जा रहे हैं। ऐसे में टीकाकरण का भी खत्म होना लोगों के मन में चिंता पैदा कर रहा है कि क्या अब उन्हें वैक्सीन नहीं लग पाएगी? बता दें, कि 1 मई 2021 से 18 साल से 45 साल के लोगों को भी टीका लगना है। लेकिन वैक्सीन की कमी को देखते हुए 18 से 45 साल ले लोग भी डरे हुए हैं कि अगर वह पहला डोज लगवा लेते है तो क्या उन्हें भी दूसरी डोज के लिए लंबा इंतज़ार करना पड़ेगा?

बिना डोज लगवाये लौट रहे लोग

आपको बता दें, कि जो वैक्सीन सेंटर्स सक्रिय भी हैं वहां भी सीमित स्टॉक ही बचा है। ऐसे में वरिष्ठ नागरिकों की दिक्कत को समझा जा सकता है। अधिकतर वरिष्ठ नागरिक वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने के लिए पहुच रहे हैं लेकिन डोज खत्म होने के चलते उन्हें बिना वैक्सीन लगवाए ही लौटना पड़ रहा है।

हर दिन तेज़ी से बढ़ रहे मामले

बता दें, महाराष्ट्र में लगातार कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। बेड और ऑक्सीजन की कमी के कारण कोरोना मरीज़ तड़प तड़प कर अपनी जान दे रहे हैं । यहां शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 67,160 नए मामले आए । जबकि 676 मौतें होने की खबर है । जिसके बाद संख्या बढ़कर 42 लाख 28 हजार 836 हो गई है ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story