×

Mumbai Hoax Call: हैलो! ऑटो रिक्शे में RDX है, कॉल ने उड़ाए मुंबई पुलिस के होश, जानें पूरा मामला

Mumbai Hoax Call: गिरफ्तार किए गये युवक पर आरोप है कि उसने पुलिस को फोन करके दावा किया था कि रिक्शे में आरडीएक्स है। पुलिस को जांच में पता चला कि हॉक्स कॉल था।

Jugul Kishor
Published on: 15 Feb 2023 5:32 AM GMT
Mumbai Hoax Call
X

सांकेतिक तस्वीर (फोटो: सोशल मीडिया)

Mumbai Hoax Call: मुंबई पुलिस ने फर्जी कॉल करके गुमराह करने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गये युवक पर आरोप है कि उसने पुलिस को फोन करके दावा किया था कि ऑटो रिक्शे में आरडीएक्स है। आरोपी ने बोरिवली के एक इलाके में धमाका होने की बात कही थी। पुलिस ने मामले को गभीरता से लेते हुए मामले की जांच शुरु कर दी। पुलिस को जांच में पता चला कि हॉक्स कॉल था। जिसके बाद पुलिस ने कॉल करने वाले को ट्रेस करके गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गये युवक का आपराधिक इतिहास रहा है और उसने पहले भी फर्जी कॉल की थी।

कॉलर के खिलाफ पहले से गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज

पुलिस के मुताबिक सोमवार की शाम करीब सात बजे पुलिस कंट्रोल रूम को फोन आया। फोन करने वाले ने कहा कि दो व्यक्ति एक ऑटो में आरडीएक्स ले जा रहे थे और बोरीवली में एकसार डोंगरी को उड़ाने की बात कर रहे थे। पुलिस तुरंत हरकत में आई और चेकिंग की। साथ ही कॉल करने वाले को ट्रैक करना शुरू कर दिया। वह एकसार डोंगरी का निवासी पाया गया और उसकी पहचान सूरज जाधव के रूप में हुई। पुलिस ने कहा कि जाधव ने मजाक के तौर पर कॉल किया था। उनके खिलाफ आईपीसी के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। जाधव बेरोजगार है। गिरफ्तार किए गये युवक पर पहले से ही वकोला, बीकेसी, खेरवाड़ी और बोरीवली में चोरी और हत्या के प्रयास के कई मामलों में केस दर्ज है।

बता दें कि मंगलवार 13 फरवरी 2023 को मुंबई के गूगल ऑफिस में धमका भरा फोन आया था, जिसमें कॉलर ने दावा किया था कि गूगल के ऑफिस में बम लगा हुआ है। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर जाकर जांच की लेकिन ऐसा कुछ बरामद नहीं हुआ। पुलिस ने कॉल करने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है। जिसके खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा दर्ज करके पूछताछ कर रही है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story