×

Mumbai Local Train: शहर में 72 घंटे के लिए आंशिक रूप से बंद रहेगी उपनगरीय रेल

Mumbai Local Train: एक रिपोर्ट के मुताबिक ऐसा बताया जा रहा है कि इससे पूरा रेल मार्ग प्रभावित नहीं होगा। सिर्फ ठाणे और दिवा के बीच कुछ स्टेशन जहां निर्माण सुनिश्चित है वहां पर 18 से 72 घंटे तक मार्ग प्रभावित रहेंगे।

Network

NetworkNewstrack NetworkDivyanshu RaoPublished By Divyanshu Rao

Published on 25 Nov 2021 2:47 PM GMT

mumbai local train
X

मुबंई लोकल ट्रेन (फोटो:सोशल मीडिया)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Mumbai Local Train: मध्य रेलवे ने रविवार यानी 28 नवंबर को एक मेगा ब्लॉक (central railway mega block news) शुरू करने की बात कही है जिससे मुंबई में रेल सेवाएं काफी हद तक प्रभावित होंगी। मुंबई उपनगरीय पांचवी और छठी रेलवे लाइनों के निर्माण को पूरा करने के लिए दिसंबर के महीने में लगभग 72 घंटों के लिए आंशिक रूप से मुंबई की जीवन रेखा बंद होने के लिए तैयार है।

मिली जानकारी में एक रिपोर्ट के मुताबिक ऐसा बताया जा रहा है कि इससे पूरा रेल मार्ग प्रभावित नहीं होगा। सिर्फ ठाणे और दिवा के बीच कुछ स्टेशन जहां निर्माण सुनिश्चित है वहां पर 18 से 72 घंटे तक मार्ग प्रभावित रहेंगे।

रेलवे बोर्ड से अनुमति देने के बाद मुंबई रेल विकास निगम एमआरवीसी और मध्य रेलवे क्षेत्र काम को जारी रखेंगे।

जानकारी के अनुसार यात्रियों की यात्रा को आसान बनाने के लिए ही ये किया जा रहा है मध्य रेलवे ने कहा कि सभी काम ऐसे ही किए जाएं जिससे यात्रियों को कम से कम कठिनाई का सामना करना पड़े साथ ही जिस दौरान रेल निर्माण का कार्य चल रहा होगा उस अवधि के दौरान अतिरिक्त बसें भी चलाई जाए।

मुंबई लोकल ट्रेन की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

मध्य रेलवे के एक अधिकारी ने बोला हमने ब्लॉक के संबंध में एमआरवीसी के साथ कुछ तकनीकी कठिनाइयों को उठाया है हम यात्रियों की सुविधा को कम करने के लिए ही यह कर रहे हैं दरअसल मध्य रेलवे ने कहा कि रविवार नवंबर को एक मेगा ब्लॉक शुरू कर दिया जाएगा। जिसमें छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल कुर्ला और पनवेल वासी के बीच रेल सेवाएं कुछ प्रभावित होंगी।

जानकारी के अनुसार जनता को पहले ही ट्विटर के माध्यम से इसके बारे में सूचित किया जा चुका है इसी दौरान मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी ने मंगलवार को कहा कि पूरी तरह से कोविड-19 टीकाकरण वाले यात्री जो मुंबई लोकल ट्रेनों से यात्रा करना चाहते हैं वे अब अनारक्षित टिकट इन सिस्टम यूपीएस मोबाइल के माध्यम से रेलवे का टिकट प्राप्त कर सकते हैं लोहाटी के एएनआई को बताया रेलवे ने यूपीएस मोबाइल ऐप को महाराष्ट्र सरकार की यूनिवर्सल पास से जोड़ दिया है जो पूरी तरह से टीकाकरण वाले स्थानीय यात्रियों को अपने टिकट बुक करने की पूर्ण अनुमति देगा

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story