×

Mumbai Fire: मुंबई के मलाड में कई झोपड़ियों में लगी भीषण आग, एक की मौत

Mumbai Fire: इस आगजनी में एक 12 साल के बच्चे की भी मौत हो गयी है। आग लगने की सूचना मिलने के बाद दमकल की गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गई हैं और आग बुझाने का काम कर रही हैं।

Jugul Kishor
Published on: 13 Feb 2023 9:09 AM GMT (Updated on: 13 Feb 2023 9:38 AM GMT)
झोपड़ियों में लगी भीषण आग
X

झोपड़ियों में लगी भीषण आग (Pic: Social Media)

Mumbai Fire: मुंबई के मलाड इलाके की झोपड़ियों में आग लगने की खबर आ रही है। आग इतनी भीषण लगी जिससे देखते ही देखते करीब 100 झोपड़ियां आग की चपेट में आ गयी। इस आगजनी में एक 12 साल के बच्चे की मौत हो गयी है। जबकि कई लोग घायल भी हो गये हैं, जिनको तुरंत इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। आग लगने की सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग की गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गई हैं और आग बुझाने का काम कर रही हैं। आग लगने से मौके पर अफरा-तफरी मच गयी। फिलहाल अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

100 झोपड़िया आग की चपेट में आयीं

बीएमसी आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक जरीमरी नगर, वागेश्वरी मंदिर, कुरार विलेज मलाड पूर्व में यह आग लगी है। झोपड़ियों में लगी आग ने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया। तेज हवाओं के कारण आग फैलकर करीब 100 झोपड़ियों में पहुंच गयी। इस दौरान कई गैस सिलेंडरों के धमाके की आवाजें भी सुनाई दीं। आग दिन में 12 बजे के करीब लगी थी। जिसमें एक 12 साल की लड़का तुकाराम बोरे जल गया। जिसे कांदिवली के शताब्दी अस्पताल में ले जाया गया। डॉक्टरों ने भर्ती करने से पहले ही मृत घोषित कर दिया।

कार में लगी आग, तीन लोग बाल-बाल बचे

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में भी सोमवार को कार में आग लग गई जिससे कार सवार तीन लोग बाल-बाल बच गये। नगर निगम के अधिकारियों के मुताबिक कार में आग लगने की घटना खारेगांव टोल प्लाजा के पास तड़के करीब तीन बजे हुई। जिस समय कार में आग लगी उस दौरान कार सवार मुंबई से नासिक की ओर जा रहे थे। बीच सड़क पर आग लगने से कुछ देर के लिए यातायात भी प्रभावित हो गया था।


Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story