×

Mumbai: मुंबई एयरपोर्ट पर शिवसेना कार्यकर्ताओं ने तोड़-फोड़ कर मचाया हंगामा, अडानी ग्रुप का तोड़ा बोर्ड

Mumbai News: मुंबई में शिवसेना(Shiv Sena) के कार्यकर्ताओं ने मुंबई एयरपोर्ट पर तोड़फोड़ की और जमकर हंगामा किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 2 Aug 2021 9:52 AM GMT
Mumbai Airport  Adani Group
X

मुंबई एयरपोर्ट (फोटो- सोशल मीडिया)

Mumbai News: मुंबई के इंटरनेशनल एयरपोर्ट(Mumbai International Airport) से बड़ी खबर आ रही है। यहां शिवसेना(Shiv Sena) के कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ की और जमकर हंगामा किया है। मुंबई के इस एयरपोर्ट का संचालन अब अडानी ग्रुप(Adani Group) के हाथों में है।

ऐसे में गौतम अडानी के अडानी ग्रुप (Adani Group) को मुंबई एयरपोर्ट(Mumbai Airport) का प्रबंधन मिलने के बाद अडानी नाम को बोर्ड लगाया जाना था, लेकिन इसका शिवसैनिकों(Shiv Sena) ने जोरदार विरोध करते हुए बोर्ड तोड़ताड़ के हटा दिया।

अडानी एयरपोर्ट का बोर्ड

इस पर शिवसेना(Shiv Sena) का आरोप है कि पहले ये एयरपोर्ट छत्रपति शिवाजी महाराज एयरपोर्ट(Chhatrapati Shivaji Maharaj) के नाम से जाना जाता था, लेकिन अब यहां पर अडानी एयरपोर्ट का बोर्ड लगा है। ऐसे में ये बर्दास्त नहीं किया जाएगा।

बता दें, अडानी ग्रुप(Adani Group) की तरफ से बीते कुछ सालों में एविएशन क्षेत्र में बड़ा निवेश किया गया है। इसके साथ ही देश के और भी कई बड़े एयरपोर्ट का संचालन अब अडानी ग्रुप(Adani Group) के पास ही है। बीती जुलाई में ही मुंबई के इंटरनेशनल एयरपोर्ट(International Airport) का संचालन पूरी तरह से अडानी ग्रुप(Adani Group) के पास आया था।

हंगामें की तस्वीरें(फोटो- सोशल मीडिया)

इस बारे में जानकारी देते हुए गौतम अदानी (Gautam Adani) ने ट्वीट किया, 'वर्ल्ड क्लास मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Mumbai International Airport) के मैनेजमेंट का टेकओवर करके हमें काफी खुशी हो रही है। मुंबई को गौरवान्वित महसूस कराना हमारा वादा है और हम इसे पूरा करने में सफल रहेंगे।"

असल में मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) के कलिना इलाके के वीआईपी गेट पर अडानी एअरपोर्ट(Adani Group) नाम का बोर्ड लगाया गया था। जिस पर छत्रपती शिवाजी महाराज (Chhatrapati Shivaji Maharaj) का नाम ना होने की वजह से शिवसैनिक नाराज थे। इसी मुद्दे पर आज शिवसैनिकों ने एयरपोर्ट पर तोड़फोड़ की।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story