×

Mumbai Rains Video: मुंबई में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, कई रास्ते हुए ब्लॉक

Mumbai Rains Updates: नवी मुंबई में बीते कई घंटों से लगातार बारिश हो रही है। जिसकी वजह से मंगलवार को भीषण जलजमाव से उल्वे मार्ग पूरी तरह से ब्लॉक हो गया है।

Vidushi Mishra
Published on: 5 July 2022 9:01 AM GMT
X

Mumbai Rains Updates video

Mumbai Rains Updates: मुंबई में एक हफ्ते तक जोरदार बारिश का अलर्ट जारी हो गया है। ऐसे में हफ्ते की शुरूआत में हुई बारिश पूरे शहर का हाल बेहाल हो गया है। जबरदस्त बारिश की वजह से शहर के कई इलाकों में भयंकर पानी भर गया है। वहीं नवी मुंबई में बीते कई घंटों से लगातार बारिश हो रही है। जिसकी वजह से मंगलवार को भीषण जलजमाव से उल्वे मार्ग पूरी तरह से ब्लॉक हो गया है।

ताजा रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई में बीते 12 घंटों में 95.81 mm बारिश दर्ज हुई है। इस दौरान पूर्व उपनगर में 115.09 mm और पश्चिम उपनगर में 116.73 mm बारिश दर्ज की गई है। ऐसे में सायन, मुलुंड, चेंबूर, अंधेरी पूर्व, मलाड पूर्व में पाटनवाड़ी और कांदिवली समेत मुंबई के तमाम इलाकों में बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। हर तरफ पानी ही पानी होने की वजह से बेस्ट की आठ बसों का रूट भी डायवर्ट कर दिया गया है।

मुंबई के ये इलाके जलमग्न


इस हालातों में मुंबई में ट्रेनों की आवाजाही को लेकर रेलवे ने अलर्ट जारी कर दिया है। फिलहाल सभी कॉरिडोर पर ट्रेनें चल रही हैं। जबकि मेन, हार्बर लाइन पर कुछ ट्रेनें देरी से चल रही हैं।

ऐसे में खबर ये भी मिल रही है कि मुंबई के घाटकोपर इलाक़े में एक घर पर पहाड़ का पत्थर गिरने की खबर आ रही है। ये घटना मुंबई के पंचशील नगर की है।

मौसम का अलर्ट जारी करते हुए आईएमडी ने बताया कि सोमवार 6 बजे के बाद भी नवी मुंबई समेत कई इलाकों में भारी बारिश हुई। जिसके बाद से आईएमडी ने अब शहर में येलो अलर्ट की बजाए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है।

जानकारी देते हुए मौसम विशेषज्ञों कहना है कि मुंबई में बीते हफ्ते की तरह फिर से तीन अंकों की बारिश हो सकती है। इस बारे में एक अधिकारी ने कहा है कि हालांकि मंगलवार को मध्यम बारिश की संभावना है।

वहीं मौसम विभाग ने ठाणे, पालघर, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, पुणे, बीड, लातूर, जालना, परभणी और कई अन्य इलाकों के लिए भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story