×

खुल गए स्कूल: बढ़ते मामलों और ओमिक्रॉन के खतरे के बीच स्कूल जाते बच्चे, अभिभावकों में डर की लहर

Mumbai School Reopen :अब कोरोना की एक और लहर को लेकर लोगों की चिंता बढ़ गई है। वहीं अब स्कूल खुलने से बच्चों में संक्रमण का खतरा मंडराने का लगा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 15 Dec 2021 3:27 AM GMT
Corona in Delhi: दिल्ली सरकार ने स्कूलों के लिए जारी की कोरोना एसओपी, जानें इसकी प्रमुख बातें
X

स्कूल जाते बच्चे (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Mumbai School Reopen : मुंबई में कोरोना के नए वैरियंट ओमिक्रॉन (mumbai omicron variant) के बढ़ते मामले के बीच आज से पहली से सातवीं कक्षा तक के बच्चों के स्कूल खुल गए हैं। छोटे बच्चों के स्कूल खुलने से संबंधित दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। जिसमें सभी स्कूलों को कोरोना गाइडलाइन्स का पालन कराना बेहद अनिवार्य होगा। इस बारे में ग्रेटर मुंबई म्यूनिसिपल कॉपरोपोरेशन की तरफ से आदेश जारी किए गए हैं।

मुंबई में इससे पहले बच्चों की 8वीं से 12वीं की कक्षाएं 4 अक्टूबर से ही होना शुरू हो गई हैं। अब कक्षा 1 से 7वीं तक की भी कक्षाएं शुरू हो गई हैं। बता दें, इस समय देश में सबसे ज्यादा ओमिक्रॉन के मामले महाराष्ट्र से सामने आए हैं। लगातार हर दिन कोरोना के मामलों (mumbai coronavirus) में बढ़ोत्तरी हो रही है।

बच्चों में संक्रमण का खतरा

फोटो- सोशल मीडिया

ऐसे में अब कोरोना की एक और लहर (mumbai coronavirus) को लेकर लोगों की चिंता बढ़ गई है। इस साल पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर से मची तबाही के बाद लोगों में फिर से खौफ होना शुरू हो गया है। वहीं अब स्कूल खुलने से बच्चों में संक्रमण (mumbai omicron variant) का खतरा मंडराने का लगा है। अभिभावकों को बच्चों के स्कूल जाने में परेशानी नहीं है, बल्कि संक्रमण के डर से वे अपने बच्चों को घर में रखना चाहते हैं।

लेकिन इस बीच मुंबई में बच्चों की कक्षाएं शुरू करने का फैसला शिक्षा विभाग की तरफ से ले लिया गया है। जिसमें अब ये देखना होगा कि इन पहली से सातवीं तक की कक्षाएं शुरू होने के बाद छात्रों की स्कूलों में उपस्थिति कैसी रहती है ये तो आज ही पता चल जाएगा, जब स्कूल के रिकॉर्ड्स सामने आएगें।

कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के खतरे के बीच मुंबई में पहली से सातवीं क्लास शुरू करने का फैसला लिया गया है। इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। कोविड प्रोटकॉल के बीच पहली से सातवीं की कक्षाएं बीएमसी और प्राइवेट स्कूलों में 15 दिसंबर से शुरू हो जाएंगी। इस दौरान सभी स्कूलों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। ग्रेटर मुंबई म्यूनिसिपल कॉपरोपोरेशन की ओर इस संबंध में आदेश जारी किया गया है।।




Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story