×

Mumbai Terror Alert: मुंबई में आतंकी हमले का अलर्ट! 31 दिसंबर की शाम हो सकता है हमला

Mumbai Terror Alert: खालिस्तानी आतंकवादी हमले (Atanki Hamla) कर सकते हैं, जिसके बाद मुंबई पुलिस अलर्ट पर है। मुंबई पुलिस के मुताबिक कल सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां और साप्ताहिक छुट्टिया रद्द कर दिए गए हैं और मुंबई में तैनात प्रत्येक पुलिसकर्मी ड्यूटी पर रहेंगे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 30 Dec 2021 2:17 PM GMT (Updated on: 30 Dec 2021 2:25 PM GMT)
Mumbai Terror Alert
X

Mumbai Terror Alert

Mumbai Terror Alert: नये साल के स्वागत की पार्टियां बन सकती हैं निशाना। पुलिस ने गुरुवार को जारी किया हाई अलर्ट। सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद करने का आदेश जारी। यह सूचना मिली है कि खालिस्तानी उग्रवादी शहर में आतंकी हमले कर सकते हैं। मुंबई पुलिस ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि शुक्रवार के लिए सभी पुलिस अवकाश और साप्ताहिक अवकाश रद्द कर दिए गए हैं और मुंबई में तैनात प्रत्येक पुलिसकर्मी ड्यूटी पर रहेगा।

मुंबई में आतंकी अलर्ट के बाद 3000 से अधिक रेलवे अधिकारियों तैनात

मुंबई रेलवे के पुलिस आयुक्त कैसर खालिद ने कहा कि मुंबई में अलर्ट के मद्देनजर मुंबई के प्रमुख स्टेशनों, दादर, बांद्रा चर्चगेट, सीएसएमटी, कुर्ला और अन्य स्टेशनों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। उन्होंने यह भी कहा कि विभिन्न संवेदनशील स्थानों पर शुक्रवार को 3000 से अधिक रेलवे अधिकारियों को तैनात किया जाएगा।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार ने ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए नए साल के जश्न पर पहले ही निवारक उपायों के तहत आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 लागू कर दी है। राज्य सरकार ने होटल, रेस्तरां, बैंक्वेट हॉल, बार, पब, आर्केस्ट्रा, रिसॉर्ट, क्लब और छतों सहित बंद या खुली जगह में सभी नए साल के समारोहों, कार्यक्रमों, समारोहों और सामाजिक समारोहों पर 7 जनवरी तक प्रतिबंध लगा रखा है।

खालिस्तानी उग्रवादियों के हमले के बाद मुंबई को हाई अलर्ट पर रखा गया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भारत की वित्तीय राजधानी के लिए किसी भी आतंकी खतरे को विफल करने के लिए किए गए उपायों के संबंध में टास्क फोर्स के साथ बैठक भी की।

गौरतलब है कि पंजाब के लुधियाना में कोर्ट परिसर पर हुए आतंकी हमले के बाद से पंजाब और अन्य राज्यों की पुलिस पहले से ही हाई अलर्ट पर है। इसके बाद खुफिया विभाग का देश की व्यावसायिक राजधानी मुंबई पर हमले की सूचना मिलने के बाद उच्चस्तरीय स्तर पर बैठक कर सुरक्षा बलों को अलर्ट कर दिया गया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story