×

Maharashtra News: निर्माणाधीन इमारत की 42वीं मंजिल से गिरा पत्थर, दो लोगों की मौत, कई गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त

Maharashtra News: मुंबई में एक निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत से पत्थर गिरने से दो राहगीरों की मौत हो गई है। यह बिल्डिंग मुंबई के वर्ली के गांधी नगर इलाके में स्थित है। इस बात की जानकारी बीएमसी ने दी है।

Prashant Dixit
Published on: 15 Feb 2023 2:58 AM GMT (Updated on: 15 Feb 2023 7:58 AM GMT)
Maharashtra News
X

ईमारत से पत्थर गिरने से क्षतिग्रस्त गाडियां (फोटों: न्यूज नेटवर्क)

Maharashtra News: महाराष्ट्र के मुंबई में एक निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत से पत्थर गिरने से दो राहगीरों साबिर अली (36) और इमरान अली (30) की घायल हो गए। जिसके बाद मौके पर पहुंची एंबुलेंस ने उनको अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सक ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। यह बिल्डिंग मुंबई के वर्ली के गांधी नगर इलाके में है। इस बात की जानकारी बीएमसी ने दी है। यह घटना मंगलवार 14 फरवरी रात 9 जबकर 40 मिनट पर हुई। बीएमसी के अनुसार बिल्डिंग में कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा था।

पत्थर गिरने से दो व्यक्ति घायल

इस घटना की जानकारी मिलते ही मुंबई पुलिस और एंबुलेंस मौके पर पहुंचीं जिससे घायलों को अस्पताल ले जाया गया। एक बड़े अधिकारी ने पुलिस के हवाले से बताया कि किसी निर्माण कार्य के दौरान इमारत की 42वीं मंजिल से पत्थर गिरने से दो व्यक्ति साबिर अली (36) और इमरान अली (30) बुरी तरह घायल हो गए। जिस के बाद मौके पर पहुंची एंबुलेंस ने उनको अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सक ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। अभी पुलिस मृतकों का पोस्टमार्टम कराने की प्रक्रिया कर रही है।

कई गाड़ियां भी हुई क्षतिग्रस्त

इस हादसे में मृतकों की पहचान साबिर अली (36) और इमरान अली (30) के रूप में हुई है। इसके साथ ही इस हादसे में कई गाड़ियां भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई है। उस घटना के बाद मौके से आई तस्वीरों में साफ दिखा कि इस बड़े पत्थर के नीचे रोड पर खड़ी गाड़ियां दब गईं। वहीं, पुलिस का कहना है कि घटना के जिम्मेदारों पर शिकंजा कसेगी। नियमतः निर्माण चल रहा था या नहीं इसकी भी जांच की जाएगी।
आपको बता दें इससे पहले जनवरी में कर्नाटक के बेंगलुरु से भी इसी तरह के हादसे की खबर आई थी। तब 10 जनवरी को कर्नाटक के बेंगलुरु में मेट्रो का निर्माणाधीन पिलर गिर गया और जिसके नीचे आने से एक महिला और उसके ढाई साल के बच्चे की मौत हो गई थी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story