×

Loudspeaker Controversy: लाउडस्पीकर विवाद से मनसे में भगदड़, मुस्लिम नेता छोड़ रहे पार्टी

Loudspeaker Controversy: मस्जिदों में अजान के लिए लाउडस्पीकर के प्रयोग के खिलाफ अभियान छेड़ने वाले राज ठाकरे की पार्टी में ही भगदड़ मच गई है। मुस्लिम नेता पार्टी छोड़ रहे हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 14 April 2022 5:39 PM GMT
Muslim leaders leaving MNS party over loudspeaker controversy
X

लाउडस्पीकर विवाद से मुस्लिम नेता छोड़ रहे मनसे पार्टी: Photo - Social Media

Mumbai: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (Maharashtra Navnirman Sena) के प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thakrey) का नया कलेवर और तेवर इन दिनों महाराष्ट्र की सियासत में चर्चा का विषय बना हुआ है। मस्जिदों में अजान के लिए लाउडस्पीकर के प्रयोग के खिलाफ अभियान छेड़ने वाले राज ठाकरे की पार्टी में ही इसके खिलाफ भगदड़ मच गई है। एक–एक कर मनसे के मुस्लिम नेता पार्टी छोड़ रहे हैं। इसी कड़ी में ताजा नाम एमएनएस के राज्य सचिव इरफान शेख का है। शेख ने मनसे प्रमुख के बयान से नाराजगी जाहिर करते हुए पार्टी छोड़ दी है।

इससे पहले पुणे से मनसे के एक मुस्लिम पार्टी (Muslim Party) पदाधिकारी ने राज ठाकरे के उस ऐलान के बाद पार्टी छोड़ दी थी। मनसे नेता माजिद शेख ने कहा था कि उन्होंने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना में सांप्रदायिकता के घुस आने के चलते उन्होंने इस्तीफा दिया है। शेख ने आगे कहा था कि राज ठाकरे राज्य के विकास के बारे में बातें किया करते थे, लेकिन अब वह अपनी राजनीति के लिए जाति और धर्म का समर्थन ले रहे हैं। दरअसल राज ठाकरे के रूख से उनकी पार्टी के कुछ नेता असहज नजर आ रहे हैं, लिहाजा वे मनसे छोड़ने का फैसला ले रही हैं।

शिवसेना और एनसीपी ने साधा निशाना

मनसे प्रमुख ने महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार को इस मामले में नया अल्टीमेटम देते हुए कहा कि था कि राज्य की सभी मस्जिदों से तीन मई तक लाउडस्पीकर हटा लिए जाएं। वरना उनकी पार्टी के कार्यकर्ता मस्जिद के बाहर हनुमान चालीसा बजाएंगे। राज के इस बयान को राज्य के सीएम और उनके चचेरे भाई उद्धव ठाकरे को चुनौती देने के रूप में समझा गया।

शिवसेना नेता संजय राउत ने इस पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें बीजेपी की बी टीम करार दिया। वहीं एनसीपी नेता और राज्य के डिप्टी सीएम अजित पवार ने राज ठाकरे पर तंज कसते हुए कहा कि उनके बयान को अहमियत देने की जरूरत नहीं है। उनके पास हर सवाल का जवाब है, वे समय आने पर सब कुछ बताएंगे।

भाजपा नेता मोहित कंबोज का मंदिरों में मुफ्त में लाउडस्पीकर बांटने का ऐलान

बता दें कि भाजपा नेता मोहित कंबोज ने इस विवाद में राज ठाकरे का समर्थन करते हुए देशभर के मंदिरों में मुफ्त में लाउडस्पीकर बांटने का ऐलान कर दिया है। इसके जरिए वहां भजन कीर्तन और हनुमान चालीसा का पाठ होगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story