TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

कोविड अस्पताल में आग लगने से चार की मौत, सारे मरीज शिफ्ट, पीएम मोदी ने जताया दुख

नागपुर के कोविड अस्पताल के आईसीयू में आग लग गयी। हादसे से अस्पताल प्रशासन समेत स्टाफ और मरीजों में अफरा तफरी मच गयी।

Shivani
Published By Shivani
Published on: 10 April 2021 1:09 AM GMT (Updated on: 10 April 2021 1:10 AM GMT)
कोविड अस्पताल में आग लगने से चार की मौत, सारे मरीज शिफ्ट, पीएम मोदी ने जताया दुख
X

नागपुर: महाराष्ट्र के नागपुर जिले में एक कोविड अस्पताल में आग लगने का मामला सामने आया है। नागपुर के वाडी इलाके में वेल ट्रीट कोविड अस्पताल के आईसीयू में शुक्रवार की देर रात आग लग गयी। इस घटना के बाद अस्पताल में भगदड़ मच गयीं। आनन फानन में मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया। इस दौरान चार लोगों की झुलस कर मौत हो गयी। इस हादसे पर पीएम मोदी से लेकर गृह मंत्री अमित शाह और नितिन गडकरी ने दुःख जताया है।

वेल ट्रीट कोविड अस्पताल में लगी आग

महाराष्ट्र कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की मार पहले ही झेल रहा है, इस बीच बीती देर रात नागपुर के वाडी इलाके में वेल ट्रीट कोविड अस्पताल में भयानक हादसा हो गया।कोविड अस्पताल के आईसीयू में आग लग गयी। हादसे से अस्पताल प्रशासन समेत स्टाफ और मरीजों में अफरा तफरी मच गयी। तत्काल मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कराया गया। हालांकि तब तक हादसे में 1 महिला समेत 4 लोगों की मौत हो गई।

कोविड अस्पताल हादसे में 4 लोगों की मौत

मृतकों के शवों को गवर्मेंट मेडिकल कॉलेज में भिजवा दिया गया है। इस बात की जानकारी गवर्मेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉक्टर अविनाश गवांडे ने दी।


मरीजों को दूसरे अस्पतालों में किया शिफ्ट

वहीं घटना स्थल पर आग लगने की सूचना के बाद फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां पहुँच गयीं, साथ ही पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने बताया कि कोविड अस्पताल में आग लगने के बाद करीब 27 लोगों को यहां से निकाल कर दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट कराया गया है। फ़िलहाल उनके स्वास्थ्य को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गयी है।

आग किस कारण से लगी है, इसका पता भी नहीं चल सका है लेकिन शुरूआती पूछताछ में पता चला है कि आग एसी से निकलती देखी गयी थी। फ़िलहाल पुलिस जांच में लगी है।

नागपुर के कोविड अस्पताल में आग लगने पर पीएम मोदी का ट्वीट

इस हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए दुःख जताया। उन्होंने अपने ट्वीट में आग में झुलस कर मिलने वालों के प्रति शोक व्यक्त किया। वहीं उनके परिवारों को सांत्वना दी। साथ ही हादसे में घायल लोगों के जल्द ठीक होने की कामना भी की।

गृह मंत्री अमित शाह ने जताया शोक

इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह ने भी कोविड अस्पताल में हुए हादसे पर शोक जताया। उन्होने ट्वीट किया, 'नागपुर के एक अस्पताल में आग लगने के समाचार से अत्यंत दुःखी हूँ। मैं दुःख की इस घड़ी में मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूँ व ईश्वर से घायलों के शीघ्र ही स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ।'


Shivani

Shivani

Next Story