×

Nagpur में अचानक ATM से 100 की जगह 500 रुपये का निकलने लगा नोट, लगी भारी भीड़

Maharashtra Latest News : महाराष्ट्र के नागपुर (Nagpur) जिले में एटीएम (ATM) में पैसा रखते वक्त बैंक कर्मियों से गलती हो गई जिसके कारण 100 की जगह एटीएम 500 रुपये का नोट डिस्पेंस करने लगा।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 16 Jun 2022 11:17 AM GMT
ATM
X

ATM Room (Image Credit : Social Media)

Maharashtra News : महाराष्ट्र के नागपुर (Nagpur) में हाल ही में एटीएम (ATM) से 100 रुपये के नोट की जगह 500 रुपये का नोट निकलने लगे। जिसकी खबर फैलते ही एटीएम के बाहर लोगों की भारी भीड़ लग गई। यह हैरान करने वाली घटना महाराष्ट्र के नागपुर जिले में कब घटित हुई जब तकनीकी गड़बड़ी (Technical Glitch) के कारण एटीएम में अमाउंट डालने के बाद उस से 5 गुना अधिक पैसे निकलने लगे। मौके पर मौजूद लोग एटीएम काउंटर से बाहर आने को तैयार नहीं थे इस कारण से वहां देखते ही देखते लोगों का भारी हुजूम जमा हो गया हालांकि इस बात की सूचना जब बैंक से संबंधित अधिकारियों को लगी तो तत्काल एटीएम को बंद करवाया गया।

बैंक कर्मियों से हुई बड़ी गलती

एटीएम में यह तकनीकी गड़बड़ी तब हुई जब बैंक कर्मियों द्वारा एटीएम में पैसा डालते समय कुछ महत्वपूर्ण बातों का ध्यान नहीं रखा गया। दरअसल एटीएम में पैसा रखते वक्त बैंक कर्मी ने पूरी तरह सावधानी नहीं बरती जिसके कारण 500 रुपये के ट्रे में 100 रुपये का नोट रखा गया। वहीं, 100 रुपये वाले ट्रे में बैंक कर्मी ने 500 रुपये का नोट रख दिया। जिसके कारण जब कोई एटीएम यूज़ करते वक्त ऐसा अमाउंट डालता था जिसमें 100 के नोट की जरूरत हो तब एटीएम 100 की नोट की जगह 500 के नोट को डिस्पेंस करता था। जिसका कारण मौजूदा वक्त में दोनों ही नोटों की साइज लगभग सेम हो जाने के कारण तथा 100 वाले ट्रे में 500 का नोट रखा जाना था।

यह पूरा मामला नागपुर जिले के खापरखेड़ा शहर का है जहां एक निजी बैंक के एटीएम में एक व्यक्ति पैसा निकालने गया मगर 100 रुपये की नोट की जगह उस वक्त 500 का नोट निकलने लगा। एटीएम से 5 गुना पैसे निकलने की खबर पूरे इलाके में मानो आग की तरह फैल गई हो। खबर फैलने के तुरंत बाद ही एटीएम के बाहर लंबी कतार नजर आने लगी। लोग 5 गुना पैसे निकलने की खबर सुनकर एटीएम से पैसा निकालने के लिए आतुर थे। हालांकि इसकी सूचना जैसे ही खापरखेड़ा पुलिस को हुई पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए इस प्राइवेट बैंक के एटीएम को तत्काल बंद करवाया तथा संबंधित बैंक अधिकारियों को इस गड़बड़ी की सूचना दी।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story