×

Nawab Malik Case: विशेष अदालत पहुंचा नवाब मलिक का अंडरवर्ल्ड से जुड़ा मामला, बढ़ सकती है हिरासत की अवधि

Nawab Malik: मनी लान्ड्रिंग मामले में महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को ईडी ने 3 मार्च तक अपनी हिरासत में रखा हुआ था। वहीं, ईडी ने नवाब मलिक को विशेष अदालत के समक्ष पेश किया गया है। प्रवर्तन निदेशालय नवाब मलिक की हिरासत की अवधि बढ़ाने की मांग कर सकती है।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Deepak Kumar
Published on: 3 March 2022 10:33 AM GMT
Enforcement Directorate may seek custody of Nawab Malik from special court in money laundering case
X

नवाब मलिक। (Photo- Social Media) 

Nawab Malik Case: अंडरवर्ल्ड (underworld) से जुड़े जमीन खरीद मामले के अंतर्गत नवाब मलिक पर शिकंजा कसता जा रहा है। वर्तमान में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की हिरासत में नवाब मलिक (NCP leader Nawab Malik) से पूछताछ जारी है। अब नवाब मलिक (NCP leader Nawab Malik) को विशेष अदालत के समक्ष पेश किया गया है तथा इसी के चलते अब प्रवर्तन निदेशालय नवाब मलिक (NCP leader Nawab Malik) की हिरासत की अवधि बढ़ाने की मांग कर सकती है।

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक (NCP leader Nawab Malik) को अंडरवर्ल्ड और दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) से जुड़े प्रॉपर्टी मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा बीते समय में उनके आवास से पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया था। इस मामले में अब अग्रिम कार्यवाही करते हुए नवाब मलिक को विशेष अदालत के समक्ष ओरस्तुत किया है, जहां प्रवर्तन निदेशालय नवाब मलिक (NCP leader Nawab Malik) की हिरासत की अवधि बढ़ाने की मांग कर सकती है।

क्या है प्रकरण

महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) में मंत्री नवाब मलिक (NCP leader Nawab Malik) पर आरोप है कि उनके तार अंडरवर्ल्ड और खासतौर पर दाऊद इब्राहीम से जुड़े हुए हैं तथा इसी मामले के तहत प्रॉपर्टी मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पूछताछ के लिए नवाब मालिक को ले जाया गया है। आपको बता दें कि नवाब मलिक मुम्बई स्थित कुर्ला में रहते हैं और बुधवार सुबह प्रवर्तन निदेशालय की टीम उनके घर पहुंची और उन्हें अपने साथ ले कर चली गयी।

पूर्व मुख्यमंत्री ने लगाया था आरोप

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस (BJP leader Devendra Fadnavis) ने बीते समय में एक सनसनीखेज आरोप लगाया था कि नवाब मालिक के सम्बंध अंडरवर्ल्ड से हैं। उन्होंने कहा था कि नवाब मलिक (NCP leader Nawab Malik) ने दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) के गैंग से जमीनें खरीदीं और ये जमीनें मुंबई ब्लास्ट के आरोपियों की हैं। इस मामले में कार्यवाही की मांग करते हुए देवेंद्र फडणवीस (BJP leader Devendra Fadnavis) ने नवाब मलिक (NCP leader Nawab Malik) को मंत्री पद से हटाने की मांग की है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story